संजीवनी टुडे

धर्म के नाम पर राजनीति करना छोड़ दे टीआरएस: पीयूष गोयल

संजीवनी टुडे 18-02-2020 20:08:48

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) धर्म के नाम पर राजनीति करना छोड़ दे।


हैदराबाद। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) धर्म के नाम पर राजनीति करना छोड़ दे। गोयल यहां पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा है कि तेलंगाना मंत्रिमंडल ने एक प्रस्ताव पारित किया है कि नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) को तेलंगाना राज्य में लागू नहीं करेंगे और प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि इस कानून को वापस लिया जाए। गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव तुष्टीकरण की राजनीति में विश्वास रखते हैं और उन्होंने आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के इशारे पर यह प्रस्ताव पारित किया है।

रेल मंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री केसीआर ने संविधान का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने हाल ही में स्पष्ट किया है कि संसद में पारित संशोधित कानून को राज्य सरकार नहीं रोक सकती है, उन्हें निश्चित रूप से अमल में लाना पड़ेगा। गोयल ने बताया कि महात्मा गांधी ने जवाहरलाल नेहरू को एक चिट्ठी लिख कर कहा था कि पाकिस्तान में शोषित हिंदुओं को नागरिकता देकर उनको शरण देना आवश्यक है। साल 2003 में मनमोहन सिंह ने स्वयं राज्यसभा में कहा था कि पाकिस्तान के हिंदू को भारत की नागरिकता देना चाहिए।

इसस पूर्व मंत्री ने शहर में दक्षिण मध्य रेलवे की कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिसमें हैदराबाद के चेरलापल्ली स्टेशन के नयेे टर्मिनल का शिलान्यास और गुंतकल-नंदयाल के बीच रेलवे लाइन का दोहरीकरण और 427 रेलवे स्टेशनों पर हाई स्पीड वाई-फाई सेवा शामिल है। 

उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य को साल 2014 के तुलना में 2020 में 10 गुना ज़्यादा निधि आवंटित की गई है। उन्होंने कहा कि 2014 में मात्र 258 करोड़ रुपये दिये गये थे, जबकि इस बजट में 2020 के लिए 2603 करोड़ की अलग-अलग परियोजनों के राशि आवंटित की गई। उन्होंने कहा कि करीमनगर-पेददापल्ली और निज़ामाबाद-मनोहराबाद लाइन के दोहरीकरण समेत अन्य परियोजनाओं को इस बजट में प्राथमिकता दी गई है। 

उन्होंने कहा कि एआईएमआइएम सीएए के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने याद दिलाया कि तेलंगाना राज्य सरकार ने 4 से 12 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया था और विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेज दिया था, जो अभी सुप्रीम कोर्ट में है। सरकार ने झूठे वादे कर अल्पसंख़्यकों को गुमराह किया है। रेल मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा था कि वे सीएए के खिलाफ नहीं हैं फिर क्यों इस कानून विरोध कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव में सीएए का कोई असर नहीं पड़ा है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोगों के कल्याण और विकास के लिए काम किया है। आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के तहत लगभग 50 करोड़ से अधिक परिवारों को लाभ मिला है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' पर उठाये 101 सवाल

यह खबर भी पढ़ें:​ फरार नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी को पुलिस ने दबोचा

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended