संजीवनी टुडे

चिकित्सक आंदोलन पर राज्य सरकार के रवैये से क्षुब्ध राज्यपाल ने ममता से मांगी रिपोर्ट

संजीवनी टुडे 15-06-2019 19:52:17

पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के हड़ताल के बीच गहराए स्वास्थ्य संकट को लेकर राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र भेज कर गतिरोध दूर करने के लिये राज्य सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी देने को कहा है


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के हड़ताल के बीच गहराए स्वास्थ्य संकट को लेकर राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र भेज कर गतिरोध दूर करने के लिये राज्य सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी देने को कहा है। अपने पत्र में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से   चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें विश्वास में लेने  को कहा है। इसके साथ ही राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को सलाह दी है कि डॉक्टरों की समस्याओं के समाधान के लिए आंदोलनरत चिकित्सकों को विश्वास में लिया जाए। साथ ही उन पर हमले की घटनाओं की त्वरित जांच कर कार्रवाई करने का सुझाव दिया है ताकि डॉक्टरों को काम पर लौटने के लिए उपयुक्त वातावरण उत्पन्न हो।

 पत्र में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के उस आचरण पर भी नाराजगी जताई है जिसमें ममता ने राज्यपाल से फोन पर बात नहीं की थी। दरअसल शुक्रवार को राज्यपाल ने दोपहर के समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात करने की कोशिश की थी। उन्होंने जब फोन किया था तब सचिवालय की ओर से बताया गया था कि मुख्यमंत्री फिलहाल राजनीतिक कार्यक्रम के लिए उत्तर 24 परगना गई हैं।

बाद में बात करेंगी, लेकिन आज तक उन्होंने बात नहीं की। इसे लेकर राज्यपाल ने चिट्ठी में नाराजगी जताते हुए लिखा है, "मैंने चिकित्सकों की समस्याओं को लेकर आपको एक चिट्ठी लिखी थी। आप से बात करने की भी कोशिश की। समस्याओं के समाधान से संबंधित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं का जिक्र किया लेकिन आप एक गैर जिम्मेवार प्रशासक की तरह शिकायतों के निवारण में निष्क्रिय बनी रहीं।

राज्यपाल ने कहा, " आंदोलनरत चिकित्सकों के प्रतिनिधियों ने मुझ से मुलाकात की थी। मैंने उन्हें आश्वस्त किया है कि उनकी समस्याओं के समाधान के लिए मैं राज्य सरकार के संबंधित विभाग के पास अपना प्रतिनिधि भेजूंगा। इसके साथ ही मैंने डॉक्टरों को काम पर लौटने की भी अपील की थी।

राज्यपाल ने अपनी चिट्ठी में सख्त लहजे में लिखा है, "मैंने राज्य सरकार को सुझाव दिया था कि आंदोलनरत चिकित्सकों के साथ बैठक कर समस्या का समाधान किया जाए लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया। मुझे इस बात की जानकारी दी जाए कि राज्य सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और समस्या के समाधान के लिए क्या कदम उठाया है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From national

Trending Now
Recommended