संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र में फिर फंसा पेच: विधानसभा में 2 बजे होगा फ्लोर टेस्ट, कांग्रेस डिप्टी सीएम पद पर अड़ी

संजीवनी टुडे 30-11-2019 10:03:31

कांग्रेस सरकार में उप मुख्यमंत्री पद हासिल करने की जिद पर अड़ी


मुंबई। महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को औपचारिक रूप से कार्यभार संभाल लिया, लेकिन आज उद्धव ठाकरे सरकार का पहला इम्तिहान होगा। दरअसल, आज यानी शनिवार को महाराष्ट्र की विधानसभा में दोपहर दो बजे शक्ति परीक्षण होना है। वहीं कांग्रेस सरकार में उप मुख्यमंत्री पद हासिल करने की जिद पर अड़ी हुई है।

यह खबर भी पढ़े: Jharkhand Assembly Election 2019 प्रथम चरण: 13 सीटों पर वोटिंग जारी

आपको बता दें कि शिवसेना का दावा है कि उसके पास 170 विधायकों का समर्थन है और सदन में वो आसानी से बहुमत साबित कर देगी। लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस गठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री पद चाहती है। 

खबरों के मुताबिक कांग्रेस का कहना है कि संकट के वक्त विधानसभा अध्यक्ष काफी अहम होता है। पर मौजूदा सरकार में उप मुख्यमंत्री पद का होना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। क्योंकि उप मुख्यमंत्री के नाते सरकार के हर अहम फैसले में कांग्रेस की भूमिका होगी। महाराष्ट्र में नई सरकार के पास 3 दिसंबर तक अपना बहुमत सिद्ध करने का समय है। 

यह खबर भी पढ़े: शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा- गोवा में भी महाराष्ट्र की तरह सत्ता परिवर्तन की संभावना

आपको बता दें कि गुरुवार को राज्य के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और इसके साथ ही राज्य में शिवेसना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के ‘महा विकास अघाड़ी’ गठबंधन की सरकार बन गयी। वहीं शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी के 2-2 नेताओं ने मंत्री के रूप में शपथ ली।

यह खबर भी पढ़े: NCP नेता ने कहा- फ्लोर टेस्ट के बाद पवार को बनाया जाएगा डेप्युटी CM!

आपको बता दें कि राज्य में कांग्रेस के पास कुल 44 विधायक हैं, जिनमें से 12 विधायकों को मंत्री पद मिलना है। कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं बाला साहेब थोराट और नितिन राउत ने गुरुवार शाम ठाकरे के साथ शपथ ग्रहण कर लिया है। अब 10 अन्य विधायकों को मंत्री पद दिया जाना है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended