संजीवनी टुडे

त्रिपुरा के बागी मंत्री मंत्रिमंडल से बर्खास्त

संजीवनी टुडे 01-06-2019 16:03:26


अगरतला। त्रिपुरा सरकार के बागी मंत्री सुदीप राय बर्मन को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है। शुक्रवार की देर रात मुख्यमंत्री की अनुशंसा पर राज्यपाल की ओर से जारी किए गए एक अधिसूचना के जरिए सुदीप राय बर्मन को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है। उनके अधीनस्थ वाले पीडब्ल्यूडी, वाणिज्य एवं कॉमर्स, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कार्यभार राज्य के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव एवं विज्ञान एवं तकनीक एवं पर्यवरण मंत्रालय का जिम्मा उपमुख्यमंत्री विष्णु देव बर्मन को दे दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बागी मंत्री सुदीप लोकसभा चुनाव के समय से ही लगातार राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लव देव और उनकी सरकार कि निंदा करते आ रहे थे। उन्होंने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री देव के खिलाफ कई बार सरेआम अनर्गल बातें की। चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री देव ने कहा था कि उनकी सरकार में शामिल कुछ लोग पार्टी के साथ भितरघात कर रहे हैं। 

सुदीप राय बर्मन भाजपा तथा आईपीएफटी के कुछ विधायकों को अंदर ही अंदर साथ लेकर सरकार पर अपना दबाव चुनाव के समय से ही बना रहे थे। सरकार में रहते हुए सरकार को बदनाम करने तथा सरकार के विरुद्ध बातें करने में बीते दो माह से लगे हुए थे।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि वे अंदर ही अंदर कांग्रेस पार्टी से मिलकर त्रिपुरा की पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार को गिराना चाह रहे थे। 
दरअसल उन्हें उम्मीद थी कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। केंद्र में भाजपा की सरकार पहले से भी अधिक मजबूती से बन गई। बावजूद इसके सुदीप का बागी तेवर बरकरार रहा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उल्लेखनीय है कि सुदीप के पिता कांग्रेस के नेता हैं और स्वयं सुदीप भी कांग्रेस छोड़कर बीते त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के समय भाजपा में शामिल हुए थे। उन्हें कई महत्वपूर्ण मंत्रालय भी दिए गए, लेकिन कुछ दिनों से उन्होंने अपना रंग दिखाना शुरू किया। आखिरकार इसकी परिणति उनकी मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी के रूप में सामने आई है। उनकी बर्खास्तगी के साथ ही जहां त्रिपुरा की राजनीति में चल रही अस्थिरता की स्थिति समाप्त हो गई है, वहीं मंत्री सुदीप का मुख्यमंत्री बनने का सपना भी फिलहाल टूट गया है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended