संजीवनी टुडे

अगस्त में संसद का मानसून सत्र होने पर शिरकत नहीं करेगी तृणमूल

संजीवनी टुडे 06-08-2020 22:16:50

लोकसभा में पार्टी नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि पिछले हफ्ते लोकसभा स्पीकर ने अगस्त में सत्र शुरू करने की संभावना के बारे में मुझे फोन किया था।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि यदि अगस्त में संसद का मानसून सत्र शुरू होता है तो उसके सांसद हिस्सा नहीं लेंगे। गुरुवार को तृणमूल की ओर‌ से कहा गया  है कि अगस्त के बजाय सितंबर में सत्र आयोजित किया जाना चाहिये।  

लोकसभा में पार्टी नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि पिछले हफ्ते लोकसभा स्पीकर ने अगस्त में सत्र शुरू करने की संभावना के बारे में मुझे फोन किया था। पार्टी ने स्पीकर से कहा है कि अगर इस माह सत्र शुरू होगा तो उनकी पार्टी के सांसद भाग नहीं ले पाएंगे। सुदीप का कहना है कि हम इस महीने की संसदीय समितियों की बैठकों में भी शामिल नहीं हो पाएंगे। अगर सत्र सितंबर से शुरू होता है, तो तृणमूल इस मामले पर चर्चा करेगी। नियामानुसार दो सत्रों के बीच छह महीने से अधिक का अंतर नहीं हो सकता है। पिछला सत्र मार्च में स्थगित किया गया था, इसलिए सितंबर तक अगला सत्र आयोजित करना होगा। 

बंद्योपाध्याय ने कहा कि हम इस मानदंड व नियम से अवगत हैं। पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ विचार-विमर्श के बाद ही हमने स्पीकर से बात की थी। लोकसभा का बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था और 3 अप्रैल को समाप्त होने वाला था, लेकिन महामारी के कारण इसे छोटा कर दिया गया था। अब खबर है कि अगस्त महीने में संसद का मानसून सत्र शुरू हो सकता है। उल्लेखनीय है कि संसद के दोनों सदनों को निर्धारित समय से लगभग दो सप्ताह पहले गत 23 मार्च को स्थगित कर दिया गया था।

यह खबर भी पढ़े: राममंदिर भूमिपूजन पर पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब, आतंकी देश से यही उम्मीद

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रीय महिला आयोग ने महेश भट्ट व मौनी रॉय सहित कई अभिनेत्रियों को भेजा नोटिस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended