संजीवनी टुडे

कोर्ट में तृणमूल सांसद ने जज को धमकाया, कहा : रुपये के एवज में होती है जजों की नियुक्ति

संजीवनी टुडे 17-07-2019 22:52:11

अपने विवादित बयानों के लिए अमूमन सुर्खियों में बने रहने वाले हुगली जिले के श्रीरामपुर से तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने अब सीधे तौर पर जज को ही धमकी दे डाली है।


कोलकाता। अपने विवादित बयानों के लिए अमूमन सुर्खियों में बने रहने वाले हुगली जिले के श्रीरामपुर से तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने अब सीधे तौर पर जज को ही धमकी दे डाली है। बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति समाप्ति भट्टाचार्य की एकल पीठ में विधाननगर निगम मामले की सुनवाई चल रही थी। यहां के मेयर सब्यसाची दत्त के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर दोनों पक्षों के बीच चल रही बहस के बीच भाजपा के अधिवक्ता ने मंगलवार को बनगांव नगर पालिका में हुई व्यापक हिंसा और धांधली का जिक्र किया। इस पर न्यायमूर्ति समाप्ति चटर्जी ने कहा कि बनगांव की घटना काफी दुर्भाग्यजनक है। 

सब कुछ सत्तारूढ़ पार्टी के संरक्षण में हुआ है। निगम अध्यक्ष ने अपने लोगों के द्वारा करवाया है और पुलिस मूकदर्शक बनी रही है। न्यायमूर्ति ने भाजपा को इस मामले में याचिका लगाने की अनुमति दी। इस आदेश के बाद अधिवक्ता सह सांसद कल्याण बनर्जी तुनक गए। उन्होंने जज को धमकाना शुरू किया। उन्होंने कहा कि जजों की नियुक्ति कैसे होती है यह मुझे पता है। सबके पीछे रुपये खर्च होते हैं। किसको कहां-कितनी जमीन मिली है वह भी पता है। कहिएगा तो उन जजों का नाम भी बता दूंगा जिन्हें साल्ट लेक में जमीन दी गई है। बताऊं क्या?उसके बाद कल्याण ने कहा कि बार एसोसिएशन का जब चुनाव हुआ है तब भाजपा ने 20 लाख रुपये खर्च किया है। अब न्यायाधीश भी समझौता कर चुके हैं। मुझे अच्छी तरह से पता है कि जजों की नियुक्ति रुपये के एवज में किस तरह से होती है। 

अगर कहिए तो आपके सामने उसका भी खुलासा कर दे रहा हूं कि किस तरह से नियुक्ति होती है। इसके बाद जज काफी नाराज हुए। उन्होंने कल्याण बनर्जी को जवाब देते हुए कहा कि कोई घूस देना पसंद करता है और कोई लेना। जिसके कारण पश्चिम बंगाल में कट मनी का कंसेप्ट सामने आया है। मुझे भी पता है कि किसकी संपत्ति किस तरह से बढ़ी है। मैं ईमानदारी से अपना काम करता हूं। आपकी धमकियों से डरने वाला नहीं हूं। इसके बाद न्यायमूर्ति उठकर अपने चेंबर में चले गए। इसके बाद कल्याण बनर्जी ने अपने बयान पर खेद व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि कल्याण बनर्जी पहले भी कई तरह के विवादित बयान देते रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करने से लेकर उन्हें गालियां देने तक के लिए चर्चित रहे हैं। अपने संसदीय क्षेत्र में भगवान राम, हनुमान और अन्य देवी-देवताओं को लेकर भी वह तमाम तरह के विवादित बयान देते रहे हैं। अब सीधे न्यायमूर्ति को ही धमका दिया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended