संजीवनी टुडे

तृणमूल कांग्रेस का दावा-वापस लौटे भाजपा में गए पार्षद

संजीवनी टुडे 11-07-2019 19:11:08

तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा नगर पालिका के पांच पार्षद भाजपा को छोड़कर वापस तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट आए हैं।


कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा नगर पालिका के पांच पार्षद भाजपा को छोड़कर वापस तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट आए हैं। राज्य के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में यह दावा किया। उन्होंने कांचरापाड़ा नगरपालिका के 10 पार्षदों को साथ लेकर  विधानसभा परिसर में मीडिया से बात की। इसमें वे पांच पार्षद भी थे जो कथित तौर पर भाजपा में जाने के बाद तृणमूल में वापस लौटे हैं। विधानसभा के मीडिया कक्ष में तृणमूल कांग्रेस के मुख्य सचेतक निर्मल घोष, उत्तर 24 परगना के जिला तृणमूल अध्यक्ष और राज्य के खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक फिरहाद हकीम के साथ मौजूद थे। इसके अलावा अग्निशमन मंत्री और लेक टाउन के विधायक सुजीत बसु भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। 

इस दौरान फिरहाद ने कहा कि पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस के आठ पार्षद भाजपा में चले गए थे। इसमें से पांच लौट आए हैं। बाकियों से भी बातचीत चल रही है। वह भी जल्द लौटेंगे। उन्होंने कहा कि इन पार्षदों के लौटने के बाद एक बार फिर कांचरापाड़ा नगरपालिका पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा हो गया है। इशारे-इशारे में मुकुल राय पर हमला करते हुए फिरहाद हकीम ने कहा कि भाजपा के एक शीर्ष नेता ने अपने घर के पास खुद को मजबूत बनाने के लिए पार्षदों को बरगलाया था लेकिन अब फेल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कांचरापाड़ा नगरपालिका में कुल 24 पार्षद हैं जिनमें से तृणमूल पार्षदों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। जल्द ही बोर्ड गठित करने के लिए आवश्यक पार्षदों की संख्या पूरी कर ली जाएगी। 

गुरुवार को जो पार्षद तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे हैं उनका नाम आशा कुमारी, बानीब्रत मंडल, कल्पना देवी, संजीव साहा और अलकनंदा चौधरी है। फिरहाद ने बताया कि जब ये पार्षद भाजपा में शामिल हो गए थे तब निर्मल घोष को उन्हें वापस लौटाने की जिम्मेदारी दी गई थी। भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति से तंग आकर ये लोग वापस अपनी पार्टी लौटे हैं। उन्होंने दावा किया कि इन पार्षदों को जबरदस्ती पार्टी में शामिल कराया था। उन्होंने कहा कि जब से अर्जुन सिंह ने पूरे क्षेत्र में जीत दर्ज की थी उसके बाद उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के गुंडों को एकत्रित किया था। इससे लोग भ्रम में पड़ गए थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended