संजीवनी टुडे

कोविड-19 से निपटने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों को बांटे राज्य, बनायेंगे समन्वय

संजीवनी टुडे 27-03-2020 08:50:13

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से निपटने के उपायों में राज्यों की सहायता के लिए केन्द्र के मंत्रियों को राज्यों के साथ समन्वय का प्रभार सौंपा है।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से निपटने के उपायों में राज्यों की सहायता के लिए केन्द्र के मंत्रियों को राज्यों के साथ समन्वय का प्रभार सौंपा है। 

इस संबंध में प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रियों को पत्र लिखकर उनसे कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने में राज्यों की सहायता करने को कहा है। मंत्रियों से स्थानीय प्रशासन से संपर्क कायम कर विदेशों से भारत आए लोगों के अलग रहने के नियम के पालन को सुनिश्चित कराने को भी कहा गया है। 

उत्तर प्रदेश से राजनाथ सिंह, महेंद्र नाथ पांडे, संजीव बाल्यान और कृष्णा पाल गुर्जर, बिहार से रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान समन्वय करेंगे। राजस्थान रमेश पोखरियाल निशंक व गिरिराज सिंह, झारखंड मुख्तार अब्बास नकवी, छत्तीसगढ़ स्मृति ईरानी व अर्जुन मुंडा और मध्य प्रदेश नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल व थावरचंद गहलोत को प्रभार दिया गया है।  

हिमाचल प्रदेश हरसिमरत कौर बादल, जम्मू कश्मीर जितेंद्र सिंह लद्दाख जितेंद्र सिंह, पंजाब व चंडीगढ़ गजेंद्र सिंह शेखावत, दिल्ली अश्विनी कुमार चौबे  और हरियाणा के लिए राव इंदरजीत सिंह का नाम तय किया गया है। 

गुजरात और दादरा नगर हवेली एवं दमन और दीव मनसुख मांडवीया व पुरुषोत्तम रुपाला,  महाराष्ट्र के लिए नितिन गडकरी व प्रकाश जावड़ेकर, गोवा श्रीपद नायक और उड़ीसा धर्मेंद्र प्रधान, प्रताप चंद्र सारंगी को प्रभार दिया गया है। 

आंध्र प्रदेश में निर्मला सीतारमण, कर्नाटक प्रह्लाद जोशी व सुरेश अगाड़ी केरल और लक्षदीप सदानंद गौड़ा, तेलंगाना संतोष कुमार गंगवार व जी किशन रेड्डी, अंदमान निकोबार प्रकाश जावड़ेकर, तमिलनाडु पीयूष गोयल व अर्जुन राम मेघवाल, पुडुचेरी अर्जुन राम मेघवाल को जिम्मेदारी दी गई है।  

असम वीके सिंह, अरुणाचल प्रदेश किरण रिजिजू मणिपुर अनुराग सिंह ठाकुर, मेघालय व मिजोरम आरके सिंह, नागालैंड व सिक्किम हरदीप सिंह पुरी, त्रिपुरा बाबुल सुप्रियो, उत्तराखंड नित्यानंद राय और पश्चिम बंगाल को एस जयशंकर देखेंगे।

यह खबर भी पढ़े: Corona Virus: न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बनाया Kovid-19 पर गाना, देखिए VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

लॉकडाउन से गरीबो की परेशानी में मदद के लिए अपना सहयोग दे सकते है Paytm no. 8094811115  बैंक अकाउंट 27950200001157 ifs code BARB0JAISAN संजीवनी चैरिटबल ट्रस्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended