संजीवनी टुडे

टायर सुरक्षा जागरूकता पर टायर इंडस्ट्री एवं आईओसीएल की साझेदारी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-11-2019 15:21:34

टायर सुरक्षा जागरूकता पर टायर इंडस्ट्री एवं आईओसीएल की साझेदारी


नई दिल्ली। टायर सुरक्षा को लेकर वाहन चालकों में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से टायर इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व कर रही ऑटोमोटिव टायर मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (एटीएमए) ने तेल विपणन करने वाली देश की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के साथ साझेदारी की है।

यह खबर भी पढ़ें: मृतक के परिजनों से अभद्रता पर अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा को हटाया गया

इसके अन्तर्गत टायर उद्योग की तकनीकी शाखा, इंडियन टायर टेक्निकल एडवायजरी कमेटी (आईटीटीएसी) की अगुवाई में एटीएमए पूरे देश में इंडियन ऑयल के रिटेल आउटलेटों पर जाने वाले वाहन चालकों को टायर सुरक्षा के बारे में जागरूक करेगा।

एटीएमए ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत राजधानी में स्थित आईओसीएल परिसर के अंतर्गत इंडियन ऑयल रिटेल आउटलेट से जागरूकता अभियान की औपचारिक शुरूआत की गयी है। एटीएमए ने केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के सड़क सुरक्षा अभियान के एक महत्वपूर्ण भाग के रूप में टायर सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया है। 

आईओसीएल के साथ टायर सुरक्षा अभियान से पहले एटीएमए कई प्रमुख कंपनियों और संस्थानों के परिसरों में भी इस तरह का अभियान आयोजित कर चुका है। अभियान के दौरान वाहन चालकों को टायर सुरक्षा पहलुओं जैसे इन्फ्लेशन प्रेशर और ट्रेड वियर इंडिकेटर्स (टीडब्लूआई) के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended