संजीवनी टुडे

एलओसी पर सर्जिकल स्‍ट्राइक करने वाला जवान तीन आतंकवादियों को ढेर कर हुआ शहीद

संजीवनी टुडे 26-09-2018 08:25:17


नई दिल्ली। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के लांस नायक संदीप सिंह शहीद हो गए। वह पंजाब के गुरदासपुर जिले के गांव कोटला खुर्द के रहने वाले हैं।  2007 में भारतीय सेना में भर्ती होने वाले संदीप की ड्यूटी इन दिनों 4 पैरा उधमपुर रेजिमेंट में थी। 

आपको बता दें कि वीरगति को प्राप्‍त होने से पहले पैरा कमांडो संदीप सिंह ने तीन आतंकवादियों को भी मार गिराया। साथ ही उन्होंने आतंकवादियों के घातक हमले से अपने साथियों की जान बचाई।

  बता दें कि रविवार को एलओसी पर आतंकियों ने घुसपैठ की थी। इससे पहले दिन दो आतंकी मारे गए थे, जबकि सोमवार को तीन और आतंकी मारे गए। इसी दौरान मुठभेड़ में सोमवार को संदीप सिंह घायल हो गए थे।  जिसके बाद उन्हें श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उनका निधन हो गया।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'अपनी सुरक्षा को ध्‍यान न देकर अपनी टीम की सुरक्षा के लिए तीन आतंकवादियों को मार गिराना उनके वीरतापूर्ण प्रदर्शन को दर्शाता है। इन आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्‍या में हथियार बरामद हुए हैं।' संदीप पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के पैरा कमांडो के दल में शामिल थे। संदीप का इस टीम का हिस्सा होना इस बात को साबित करता है कि वो एक बहादुर भारतीय सैनिक थे।

 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended