संजीवनी टुडे

पुलवामा में तीन आतंकी ढ़ेर, एक जवान शहीद व एक नागरिक की मौत

संजीवनी टुडे 16-05-2019 14:02:49


पुलवामा। जिले के डालीपोरा इलाके में गुरुवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए, जबकि सेना का एक जवान शहीद और दो घायल हुए हैं। इस बीच स्थानीय एक नागरिक की भी मौत हुई है।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान नसीर पंडित निवासी करीमाबाद पुलवामा, उमर मीर निवासी शोपियां और पाकिस्तानी निवासी खालिद के रूप में हुई है। तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी सगंठन से जुड़े थे। आतंकियों के शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। शहीद जवान सिपाही संदीप और मृतक नागरिक की पहचान रईस धर के रूप में हुई है। प्रशासन ने हिंसक झड़पों की संभावना के चलते जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है और इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है।

सुरक्षाबलों के मुताबिक गुरुवार की सुबह डालीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की घेरबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद शुरू हुुुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया जबकि सेना का एक जवान शहीद व दो घायल हो गए। उसके अलावा स्थानीय एक नागरिक भी घायल हुआ था, जिसने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

क्षेत्र में मुठभेड़ समाप्त होने के बावजूद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा है और नागरिकों से अनुरोध किया है कि वह मुठभेड़ स्थल के पास न जाएं। क्योंकि यह क्षेत्र विस्फोटक सामग्री से भरा पड़ा है। जान-माल का नुकसान हो सकता है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended