संजीवनी टुडे

विस्फोट से फटा फैक्टरी का ओवन, दो इंजीनियर सहित तीन की मौत

संजीवनी टुडे 09-06-2019 22:13:39

जिला नूंह के रोजका मेव आईएमटी में रविवार को एक भयानक हादसा हो गया जिसमें दो चीनी इंजीनियर व स्थानीय कर्मचारी की मौके पर ही जलकर मौत हो गई।


नूंह। जिला नूंह के रोजका मेव आईएमटी में रविवार को एक भयानक हादसा हो गया, जिसमें दो चीनी इंजीनियर व स्थानीय कर्मचारी की मौके पर ही जलकर मौत हो गई। बाद में मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 5 गाडिय़ों को फैक्टरी में लगी आग को बुझाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी, जिसके बाद जले हुए शवों को बाहर निकाला गया। रोजका मेव आईएमटी में पुसिलिन बायोटेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड 281 नंबर में पशुओं की हड्डियों का पाऊडर बनाया जाता है, जिसे दवाइयों में प्रयोग किया जाता है। इस पाऊडर को ओवन में सुखाया जाता है। लेकिन फैक्टरी का ओवन खराब हो गया, जिसे ठीक करने के लिए चीन से चीफ इंजिनियर जीजीआन तथा प्रोडक्शन इंजीनियर झांग यांग आए। रविवार को इंजीनियर जब ओवन को ठीक कर रहे थे तो उनके साथ ऑपरेटर गुरुग्राम के सोहना थाना के गांव दौला निवासी विक्की राजपूत भी मौजूद था। विक्की फैक्टरी में दो साल से काम कर रहा था। तभी अचानक ओवन फट गया, जिसने तुरंत ही तीनों को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। इसी दौरान फैक्टरी में भयानक रुप से आग लग गई। 

जिसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की 5 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग पर काबू पाए जाने के बाद ही पुलिस ने तीनों शवों को बाहर निकालने की कोशिश शुरू की, लेकिन खबर लिखे जाने तक दो शवों को ही बाहर निकाला जा सका। जबकि तीसरे शव को निकालने में फैक्टरी में रह-रहकर लग रही आग तथा ओवन फटने से हुए धमाके के बाद फैले कबाड़ बड़ी मुसीबत बने हुए है। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद पूरी तरह से जले हुए तीसरे शव को भी निकाला गया और तीनों को ही नूंह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया।  डीएसपी इंद्रजीत ने बताया कि तीनों शवों को अस्पताला पहुंचाया गया और जरुरी कार्रवाई कर मामले की जांच शुरू कर दी गई  है।  

और भी जा सकती थी जानें:
फैक्टरी में जब यह हादसा हुआ, उस समय करीब तीन दर्जन अन्य कर्मचारी भी फैक्टरी में मौजूद थे। लेकिन जैसे ही धमाका हुआ, वे तुरंत फैक्टरी को छोड़ बाहर भागे और अपने आप को बचाया। ऐसे में यह हादसा और भी भयानक हो सकता था।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended