संजीवनी टुडे

पुलवामा मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकवादी ढेर, तीन जवान घायल

संजीवनी टुडे 25-01-2020 21:30:08

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकवादी मारे गये और इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गये।


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकवादी मारे गये और इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में जैश -ए- मोहम्मद के शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गये। इस दौरान तीन सैनिक भी घायल हुये हैं। घायल जवानों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा में पिछले एक सप्ताह के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है।

यह खबर भी पढ़ें: शिवसेना ने 30 वर्ष पुराना संबंध तोड़ा, महाराष्ट्र में धोखे से चुनाव हारी भाजपा: गडकरी

गुरुवार की शाम तक (करीब 55 घंटे) चली मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया जबकि राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) का एक जवान भी शहीद हो गया था। सूत्रों के अनुसार सुबह पुलवामा के त्राल शहर के करीब पांच किलोमीटर दूर हरिपरीगम में शनिवार की सुबह आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद राष्ट्रीय राइफल, एसओजी तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने तलाश अभियान शुरू किया। निकासी के सभी रास्तों को बंद करने के बाद सुरक्षा बलों ने घर-घर तलाशी शुरू कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें: Nirbhaya Case: दोषी के वकील ने कोर्ट में कहा- विनय को दिया गया धीमा जहर

इस दौरान जब वह एक क्षेत्र विशेष की ओर बढ़ रहे थे, पहले से घात लगाये आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई के साथ ही दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। इस बीच आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बल भी पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर के लिये सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे। सूत्रों ने कहा कि किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिये त्राल शहर और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended