संजीवनी टुडे

तीन तलाक पीड़ित इशरत ने किया हनुमान चालीसा पाठ तो कट्टरपंथियों ने दी जान से मारने की धमकी

संजीवनी टुडे 18-07-2019 22:47:14

तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने वाली मुस्लिम महिला इशरत जहां को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में हनुमान चालीसा पाठ में शामिल होने के कारण कट्टरपंथियों की तानाशाही का शिकार होना पड़ा है।


कोलकाता। तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने वाली मुस्लिम महिला इशरत जहां को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में हनुमान चालीसा पाठ में शामिल होने के कारण कट्टरपंथियों की तानाशाही का शिकार होना पड़ा है। बुधवार को सैकड़ों की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने एकत्रित होकर हावड़ा के पिलखाना इलाके में मौजूद उनके फ्लैट से उन्हें निकालने की धमकी दी गई थी और अब गुरुवार को उन्होंने दावा किया है कि उन्हें जान से मारने और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकियां मिल रही हैं। मीडिया से विशेष बातचीत में इशरत ने बताया है कि मंगलवार को हावड़ा के डबसन रोड में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन हुआ था। 


यह आयोजन भाजपा के युवा मोर्चा की ओर से किया गया था क्योंकि वह भी भाजपा की कार्यकर्ता हैं इसलिए हनुमान चालीसा पाठ में शामिल हुई थीं। उस समय पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई थी। उसके बाद बुधवार को उनके घर सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम लोग पहुंच गए थे और फ्लैट छोड़कर जाने को कहा था। उन्हें धमकी दी गई है कि वह जब तक भाजपा से तौबा नहीं कर लेंगी तब तक उन्हें रहने नहीं दिया जाएगा। गुरुवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें जान से मारने और अन्य तरीके से गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। उनके बच्चे भी हैं जिसे लेकर वह काफी चिंतित हैं। इशरत ने आरोप लगाया कि कट्टरपंथियों ने उनसे पूछा कि हिजाब पहनकर वह हिंदुओं के हनुमान चालीसा पाठ में क्यों शामिल हुई। 

उसके बाद उन्हें फ्लैट छोड़कर जाने का फतवा जारी किया गया है। आरोप है कि कई लोगों ने उन्हें धक्का भी दिया है। गुरुवार को इस मामले में उन्होंने गोलाबाड़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। हालांकि उन्हें धमकाने वाले सरेआम घूम रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि इशरत को मन करे तो हिंदू धर्म स्वीकार कर लें, कोई बात नहीं लेकिन मुस्लिम रीति-रिवाज वाला हिजाब पहनकर हनुमान चालीसा पाठ करेंगी तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। घटना में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended