संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election Result : 271 / 542

Party Name Lead Won Last Election
BJP+ 153 195 336
Congress+ 46 46 60
Other 72 30 147
State Wise Lok Sabha Election Result Click Here

कांग्रेस की तीसरी पीढ़ी भी गरीबों का मजाक उड़ा रही है : गडकरी

संजीवनी टुडे 15-05-2019 22:39:40


अलीराजपुर। स्वतंत्र भारत में नेहरू जी भारत के प्रथम प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे गरीबी मिटायेंगे गरीबी नहीं मिटी। इंदिरा जी आई उन्होंने कई सूत्रीय कार्यक्रम चलाए पर गरीबी नहीं हटी। राजीव आए फिर भी कुछ नहीं हुआ। सोनिया के नेतृत्व में मनमोहन सिंह की सरकार बनी गरीबी वही की वही रही। अब नेहरू जी का पोता राहुल गांधी आया है वह कह रहा है कि गरीबी को 72 हजार सालाना देंगे और गरीबी मिटायेंगे। कांग्रेस जनता को झूठे वादे कर वोटों की राजनीति कर रही है। यह बात बुधवार को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने धार के मनावर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

गड़करी ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 2 लाख रूपए तक का कर्जमाफ करने का झूठा वादा किया। बेरोजगारों को 4 हजार रूपए महीना भत्ता भी देने की बात कही परंतु सत्ता में आते ही किसानों का कर्जा तो दूर बेरोजगारों को भत्ता तक नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस गरीबों के लिए कुछ नहीं कर सकी। वहीं 5 साल में मोदी सरकार ने हर मोर्चे पर सफलता पायी है। 1984 में राजीव गांधी ने कहा था कि हम गंगा नदी को स्वच्छ एवं निर्मल बनाएंगे परंतु कुछ भी नहीं किया। इस बार इलाहाबाद कुम्भ में 20 करोड़ लोगों ने जब गंगा मे डुबकी लगाई तो उन्हें स्वच्छ, निर्मल एवं अविरल बहती गंगा नजर आई। हमने 26 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट गंगा पर लगाए हैं। सिर्फ 20 प्रतिषत ही कार्य पूर्ण हुआ है। उसमें ही गंगा का स्वरूप बदल गया है। हमने गंगा में जल मार्ग भी बनाया है।

उन्होंने कहा कि हम गुडगांव से लेकर रतलाम से सूरत तक एक लाख करोड़ का एक्सप्रेस-वे बना रहे है। जिससे हमारे आदिवासी बहुल गांव भी जुड़ेंगे। वहां रोजगार बढ़ेगा। साथ ही मुंबई की दूरी 125 किलोमीटर तथा दिल्ली की दूरी 150 किलोमीटर कम हो जाएगी। हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि इस देश का किसान गेहूं मक्का तक ही सीमित नहीं रहेगा बल्कि वह पेट्रोल एवं डीजल का भी पर्याय बनेगा। हमारे आदिवासी जंगलों में बसते हैं वहां पर रतनजोत, मोर, साल, करज, टोली जैसे अखाद्य तेल की फसलें होती है। उससे बायो डीजल, पेट्रोल बनता है। अब इस जेट्रोफा ऑइल से हवाई जहाज के लिए इंधन भी बनने लगा है। अब आदिवासी अपने खेतों में तथा जंगलों में इन फसलों की बुआई कर उसका तेल निकालेंगे और देष मे 30 हजार करोड़ के आयात की बचत करेंगे और वह पैसा उनके विकास में ही काम आयेगा। पेट्रोल में 10 प्रतिषत इथेलान डालना शुरू किया है क्योंकि गन्ना और चावल की करी से इथेलान बनता है। यहां तक कि अब पानी की प्लास्टिक बॉटल भी इथेलान से बनाई जाएगी क्योंकि पेट्रोलियम पदार्थ से बनी पानी की बोतलें नष्ट नहीं होती हैं और इथेलान से बनी बॉटल 72 घंटे में ही मिट्टी में मिल जाती हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि बंगाल में ममता बेनर्जी द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड़ शो पर हमला करवाकर प्रजातंत्र का गला घोटनें का प्रयास किया है। कांग्रेस की सरकार ने चार महीने में ही मध्यप्रदेश को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। इन्होंने प्रदेश के विकास कार्यों को छोडकर तबादला उद्योग में मस्त है। कार्यक्रम में भाजपा के लोकसभा प्रत्याषी छतरसिंह, अजा मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष फग्गन सिंह कुलस्ते, लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह, बाबू सिंह रघुवंशी, विधायक नीना वर्मा, उषा ठाकुर, रंजना बघेल, जिला अध्यक्ष डॉ. राज बर्फा, अशोक जैन, सांसद सावित्री ठाकुर उपस्थित थी।

More From national

Loading...
Trending Now