संजीवनी टुडे

इंडिया मोबाइल कांग्रेस का तीसरा संस्करण अक्टूबर में होगा आयोजित

संजीवनी टुडे 28-07-2019 16:58:20

इस वर्ष अक्टूबर में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का तीसरा संस्करण आयोजित किया जायेगा


नई दिल्ली। एशिया के सबसे बड़े टेक शो इंडिया मोबाइल कांग्रेस का इस वर्ष 14 से 16 अक्टूबर तक राजधानी दिल्ली में आयोजन किया जायेगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसका उद्घाटन कर सकते हैं। दूरसंचार, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी, कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कल रात यहां घोषणा की कि इस वर्ष अक्टूबर में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का तीसरा संस्करण आयोजित किया जायेगा जिसमें दुनिया भर के 40 से अधिक देश, 300 से अधिक प्रदर्शक कंपनियां और पांच हजार से अधिक प्रतिनिधि इसमें भाग लेंगे। 

उन्होंने कहा कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस एक सालाना कार्यक्रम है जिसमें भारत की शीर्ष पायदान की दूरसंचार एवं डिजिटल प्रौद्योगिकी कंपनियां हिस्सा लेती हैं। उन्होंने उद्योग जगत के दिग्गजों, ब्रांड़स इनोवेटर, अमादमिक प्रतिनिधियों एवं नीति निर्माताओं से आग्रह करते हुये कहा कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस में हिस्सा लेकर इसे एशिया का सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी शो बनाने में योगदान दें। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सभी क्षेत्रों के संयुक्त प्रयासोें के साथ डिजिटल इंडिया का उत्सव मनाने वाला यह कार्यक्रम जबरदस्त सफलता हासिल करेगा। 

उन्होंने कहा कि 10 अरब डॉलर के डिजिटल अर्थव्यवस्था में मोबाइल क्षेत्र का योगदान 20 से 25 प्रतिशत का होगा। भारत को दुनिया के लिए मोबाइल उपकरण का सबसे बड़ा विनिर्माण केन्द्र बनाने का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहा कि देश में अभी 268 मोबाइल विनिर्माण संयंत्र है जिसमें छह लाख लोगों को रोजगार मिला हुआ है।

इस मौके पर दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार मोबाइल कांग्रेस का शुभाारंभ करेंगेे। दूरसंचार कंपनियों के शीर्ष संगठन सीओएआई तथा दूरसंचार विभाग इसका आयोजन करता है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended