संजीवनी टुडे

Pulwama attack: CRPF की उसी बस में सवार था ये जवान, एक मैसेज से बच गई जान

संजीवनी टुडे 21-02-2019 10:53:13


श्री नगर। आपने एक कहावत तो सुनी  ही होगी "होनी को कौन टाल सकता है'' लेकिन कभी-कभी होनी सिर्फ और सिर्फ आपके लिए टल जाती है सायद वो हादसा आपके साथियो के साथ हो जाये तो आप पर क्या गुजरे गी। ऐसा ही सीआरपीएफ जवान थाका बेलकर के साथ हुआ।                         

पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हमला उसी में बेलकर भी एक थे जिसमे 40 जवान शहीद हो गए थे। परन्तु अंतिम समय पर उनके मोबइल में एक मेसेज आया था। उस मेसेज के कारण  बेलकर कि जान बच गई।  

महाराष्ट्र के अहमदनगर के निवासी थे बेलकर भी उन्ही जवानो के साथ थे जो पुलवामा में शहीद हो गए। 24 फरवरी को उनकी शादी हैं। इस कारण से उन्होंने छुट्टी के लिए आवेदन कर रखा था। 14 फरवरी को वह भी अपने सभी साथियों के साथ जम्मू के बेस कैंप से श्रीनगर जाने के लिए चढ़े गए थे। 
 
लेकिन उसी समय उनके मोबाइल पर एक संदेश आया जिसमे  छुट्टी की मंजूरी  मिलने के बारे में लिखा था। जिसके बाद वह बस से उतर कर अपने गांव के लिए रवाना हो गए। और रस्ते में  ही थे की उन्हें समाचार मिले कि जिन साथियो को छोड़कर आये थे उन पर पुलवामा में हमला हो गया हैं। 

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि बेलकर के परिवारवालो ने बताया है कि वे जब से लौटकर आया है सदमे में हैं। बेलकर के पिता जी ने कहा उन्हें बेटे के आने  की खुशी से ज्यादा इस बात का दुख है कि भारत मां के 40 लाल शहीद हो गए। बेटे की शादी का तो अब कोई उत्साह ही नहीं बचा है। 
। 
 

More From national

Trending Now
Recommended