संजीवनी टुडे

...तो ये हैं भूमि पूजन के लिए मेहमानों को भेजा जाने वाला निमंत्रण पत्र

संजीवनी टुडे 02-08-2020 08:20:29

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसी कड़ी में कई विशिष्ठ अतिथियों को भी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसी कड़ी में कई विशिष्ठ अतिथियों को भी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है। इस मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे और आधारशिला रखेंगे। राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

Ram temple

भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते, मात्र 280 लोगों को ही बुलाया जाएगा। इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय एवं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से मेहमानों की सूची फाइनल कर दी गई है। इसमें मंदिर आन्दोलन से जुड़े लोग, कई नेता, मुख्यमंत्री, उद्योगपति शामिल हैं। अब इस कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र सामने आया है। पीले रंग के इस निमंत्रण पत्र को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों को भेजा जा रहा है। निमंत्रण पत्र में पीएम मोदी के आने की सूचना भी साझा की गई है। इसके अलावा मेहमानों से 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या के कारसेवकपुरम पहुंचने की अपील की गई है।

स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती जी महाराज को भेजे गए इस पत्र में लिखा है कि अयोध्या में पीएम मोदी द्वारा 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किए जाने वाले ऐतिहासिक क्षण का आमंत्रण देते हुए हर्ष और उल्लास का अनुभव हो रहा है।

Ram temple

सूत्रों के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, बीजेपी नेता उमा भारती, राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं साध्वी ऋतंभरा, बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी और राजेंद्रदेवाचार्य समेत कई लोगों को भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि 5 अगस्त को पीएम मोदी सुबह 11.15 बजे सबसे पहले साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे। वहां से हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे। हनुमान गढ़ी दर्शन के बाद पीएम मोदी भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे। कुल मिलाकर करीब 2 घंटे अयोध्या में बिताने के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े: रूसी वैज्ञानिकों का दावा, कोरोना का खात्मा करने में सक्षम है पानी, 72 घंटे के अंदर पूरी तरह से...

यह खबर भी पढ़े: WHO का दावा: अगले कई दशकों तक नहीं मिलेगा कोरोना से छुटकारा, हम सबको इसी के साथ जीना होगा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended