संजीवनी टुडे

विश्व युद्ध के योद्धा शहीद हरिसिंह की अस्थियां पहुंची झज्जर

संजीवनी टुडे 03-06-2019 20:26:13

हरियाणा में सोमवार को विश्व युद्ध के योद्धा शहीद हरिसिंह की अस्थियां शहादत के लगभग 75 वर्ष उपरांत इटली से सेना की टीम जिला सैनिक बोर्ड झज्जर लेकर पहुंची। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने शहीद वीर योद्धा की अस्थियों पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया


झज्जर। हरियाणा में सोमवार को विश्व युद्ध के योद्धा शहीद हरिसिंह की अस्थियां शहादत के लगभग 75 वर्ष उपरांत इटली से सेना की टीम जिला सैनिक बोर्ड झज्जर लेकर पहुंची। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने शहीद वीर योद्धा की अस्थियों पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया।

कृषि मंत्री ने कहा कि हमें अपने वीर सैनिकों की बहादुरी पर गर्व है और रहेगा। प्रथम व द्वितीय विश्व युद्धों में भारतीय विशेष कर हरियाणा के वीर सैनिकों ने दुनिया भर में अपनी बहादुरी का लोहा मनवाया है। श्री धनखड़ ने कहा कि वीरों की शहादत को अमर बनाने के लिए सरकार कृत सकंल्प है तथा प्रदेश के प्रत्येक गांव में ग्राम गौरव पट्ट स्थापित किए गए हैं। 

कृषि मंत्री ने कहा कि अमर शहीद हरिसिंह ने पूरी दुनिया में अपनी बहादुरी की बदौलत प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। हमें शहीद हरिसिंह की शहादत पर नाज है। हम शहीद हरिसिंह की शहादत को अमर बनाएंगे, ताकि युवा पीढ़ी को देश भक्ति की प्रेरणा मिलती रहे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

गौरतलब है कि अमर शहीद हरिसिंह मात्र साढ़े 17 वर्ष की आयु में सेना की 4/13 एफएफ राइफल में भर्ती हुए थे। सिपाही हरिसिंह 13 सितंबर, 1944 को इटली के पोगियो एल्टो बैटल में शहीद हुए। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended