संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री ने वोट डालने के बाद रोड शो कर आचार संहिता का किया उल्लंघन : कांग्रेस

संजीवनी टुडे 23-04-2019 20:56:37


नई दिल्ली। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री द्वारा गुजरात में वोट डालने के बाद रोड शो करने को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए मंगलवार को चुनाव आयोग से मिला। पार्टी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है कि शीर्ष पदों पर बैठे लोगों पर कार्रवाई में विलंब हो रहा है। 

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रतिनिधिमंडल के साथ मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आयोग हमेशा से उनकी शिकायत को सुनता है। उनकी पार्टी को समय देता है और उनके अनुरोध पर कार्रवाई भी करता है। फिर भी यह दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है कि दो उच्च पदों पर बैठे लोगों के खिलाफ कार्रवाई में विलंब हो रहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

अभिषेक मनु सिंघवा ने कहा कि प्रधानमंत्री जैसे बड़े पद पर बैठे व्यक्ति की जिम्मेदारी भी बड़ी होती है। ऐसे में इस पद पर बैठा व्यक्ति लगातार तीन बार एक ही तरीके से आचार संहिता का उल्लंघन कर रहा है, यह सिर्फ भूल नहीं है। उन्होंने कहा कि कल रात 10 बजे कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि प्रधानमंत्री हर बार वोट डालने के बाद रोड शो करते हैं और इस बार भी करेंगे।

 कांग्रेस की भविष्यवाणी सही साबित हुई और उन्होंने ऐसा ही किया जो स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। प्रधानमंत्री अब आदतन एवं लापरवाही के साथ आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने आयोग से इस पर त्वरित कार्रवाई का अनुरोध किया है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं द्वारा सेना के नाम पर चुनाव प्रचार करने से जुड़े 11 आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मुद्दे चुनाव आयोग के समक्ष उठाए थे। इसके बावजूद सोमवार देर शाम पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने खुलेआम पुलवामा, बालाकोट और सेना से जुड़े संदर्भों का प्रयोग किया। यह देश के कानून का मजाक उड़ाने जैसा है। चुनाव आयोग को तुरंत ऐसा करने वालों पर प्रचार संबंधी प्रतिबंध लगाना चाहिए। 

More From national

Trending Now
Recommended