संजीवनी टुडे

कोरोना संकट काल के खत्म होने के इंतजार में पर्यटन क्षेत्र, मंत्रालय ने कहा- घरेलू पर्यटन पर रहेगा जोर

संजीवनी टुडे 04-04-2020 20:56:16

कोरोना के संकट काल में मानो दुनिया पूरी रुक सी गई है। इस संक्रमण काल ने पर्यटन क्षेत्र को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।


नई दिल्ली। कोरोना के संकट काल में मानो दुनिया पूरी रुक सी गई है। इस संक्रमण काल ने पर्यटन क्षेत्र को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। पर्यटन और होटल इंडस्ट्री की समस्याओं और चुनौतियों के मद्देनजर ने पर्यटन मंत्रालय ने पर्यटन और होटल इंडस्ट्री के उद्योग संघों के साथ वर्चुअल सम्मेलन आयोजित किया। इस सम्मेलन में मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पर्यटन सचिव योगेन्द्र त्रिपाठी ने भी शिरकत की। 

रिमोट कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित इस सम्मेलन में संघों का प्रतिनिधित्‍व फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन इन इंडियन टूरिज्म हॉस्पिटलिटी(एफएआईटीएच) ने किया। एफएआईटीएच के तहत इसी क्षेत्र की 10 संस्थाएं आती हैं। इस सम्मेलन में कोविड-19 द्वारा उत्‍पन्‍न संकट के बीच उद्योग ने पर्यटन और आतिथ्य के क्षेत्र में सुधार के सुझाव दिए गए। 

मंत्रालय ने संघों को आश्वासन दिया कि सरकार इस गंभीर समय में उनके साथ है और मंत्रालय आगे दिए गए सुझावों की दिशा में काम करेगा। मंत्रालय के अधिकारियों ने घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने पर जोर दिया। मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि इस लॉकडाउन की अवधि में घर में लोग सुरक्षित रहने और दुनिया खुलने के बाद यात्रा की योजना बनाने के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अपने सोशल हैंडल का उपयोग कर रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 75, कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर हुई 3072

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended