संजीवनी टुडे

कर्नाटक के बागी विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- आज ही सुनवाई हो...

संजीवनी टुडे 10-07-2019 12:41:53

कर्नाटक कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। इन विधायकों ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच को अपनी याचिका पर आज ही सुनवाई करने की मांग की। तब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि आज सुनवाई संभव नहीं है। वे कल इस याचिका पर सुनवाई कर सकते हैं।


नई दिल्ली। कर्नाटक कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। इन विधायकों ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच को अपनी याचिका पर आज ही सुनवाई करने की मांग की। तब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि आज सुनवाई संभव नहीं है। वे कल इस याचिका पर सुनवाई कर सकते हैं।

याचिका में कहा गया है कि स्पीकर वर्तमान कांग्रेस-जेडीएस सरकार के समर्थन की वजह से उनके इस्तीफे जान-बूझकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि वर्तमान सरकार अपना बहुमत खो चुकी है। इसलिए स्पीकर उसे बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

बता दें, कर्नाटक की राजनीति में उठापटक जारी है। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवालिंगे गौड़ा आज बागी विधायकों से मुलाकात करने के लिए बेंगलुरु से मुंबई पहुंचे। हालांकि मुंबई के जिस होटल में बागी विधायक रुके हैं वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

होटल के बाहर महाराष्ट्र स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स और दंगा कंट्रोल करने के लिए फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं होटल के बाहर तैनात भारी पुलिस बल के सवाल पर कांग्रेस नेता शिवकुमार ने एएनआई से कहा, 'मुंबई पुलिस और बाकी बलों को तैनात होने दें, उन्हें उनकी ड्यूटी करने दें। हम अपने मित्रों से मिलने आए हैं। राजनीति में हमारा जन्म साथ में हुआ था और राजनीति में हम साथ में ही मरेंगे। वे हमारी पार्टी के सदस्य हैं। हम उनसे मिलने आएं हैं।'

शिवकुमार ने आगे कहा, 'मैंने यहां एक कमरा बुक किया है। मेरे दोस्त यहां रुके हुए हैं। एक छोटी सी समस्या हो गई है, हम बातचीत करेंगे। धमकी देने का कोई सवाल नहीं है, हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और सम्मान करते हैं।' 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

होटल के बाहर रोके जाने पर शिवकुमार ने पुलिस से कहा कि मेरे पास कोई हथियार नहीं हैं। मुझे अंदर क्यों नही जाने दिया जा रहा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From national

Trending Now
Recommended