संजीवनी टुडे

हैदराबाद में नहीं थम रहा बारिश का सिलसिला, गरज के साथ फिर से हो रही मूसलाधार बारिश

संजीवनी टुडे 17-10-2020 22:56:34

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बारिश का सिलसिला थम नहीं रहा है। हैदराबाद के कई प्रांतों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है।


हैदराबाद (तेलंगाना)। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बारिश का सिलसिला थम नहीं रहा है। हैदराबाद के कई प्रांतों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है।ताजा समाचार मिलने तक शहर के कई इलाकों में 10 सेंटीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई है। कुछ देर पहले आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि करंट लगने से मलकपेट मेट्रो स्टेशन के निकट एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जिसकी पहचान रमलू के रूप में हुई है। वह आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम का निवासी है। सड़क पार करते समय बाढ़ के पानी में फिसल कर गिरने के क्रम में उसने बिजली के खम्भे का सहारा लिया, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया और मौके पर ही मौत हो गई।

शहर के कई इलाकों में रास्ते जलमग्न हैं और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शमशाबाद जाने वाले इकलौते रास्ते पर बाढ़ का पानी भरने के बाद प्रशासन ने हाइवे पर आवाजाही रोक दी है। राजधानी के तालाब लबालब भरने के बाद सरकार ने कई प्रांतों के नागरिकों को फिर से एक बार सतर्क रहने के बारे में चेताया है, जिससे लोग चिंतित हो उठे हैं। यहां के कई इलाकों में अभी भी पानी भरा है और राहत व बचाव का कार्य जारी है। हालांकि पानी निकालने का काम अब भी जारी है। नगर से चुने गए विधायक और अन्य जन प्रतिनिधियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में दौरे पर जाने पर वहां जनाक्रोश का सामना करना पड़ा।

सत्ता पक्ष के कुछ विधायकों ने इस हालात के बेतरतीब और अनियोजित तरीके से हुए निर्माण को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि इसकी वजह से जल निकासी के रास्ते बंद हो गए। कई कालोनियों की बसावट ऐसी जगहों पर है, जहां पहले तालाब हुआ करते थे। कालोनाइजरों ने तालाबों को मिट्टी से पाटकर वहां कई मंजिला मकान बना दिए, जो अब बाढ़ के समय लोगों की परेशानी का सबब बन गया है।

हैदराबाद नगर निगम ने मौसम के रुख को देखते हुए लोगों को घरों में रहने और यात्रा न करने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने 19 अक्टूबर को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का अनुमान लगाया है। इसकी वजह से अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

ताजा समाचार मिलने तक हैदराबाद में चैतन्यपुरी कॉलोनी में सड़क पार करते समय बाढ़ के पानी में 4 लोग बह गए, जिनमें 2 महिलाएं भी थीं लेकिन लोगों ने प्रयास कर के उन्हें बचा लिया। फिलहाल आधिकारिक रूप से आज की बारिश में किसी के लापता होने की कोई सूचना नहीं है।

यह खबर भी पढ़े: NFIR ने रेल मंत्रालय पर उत्पादन संबंधी बोनस भुगतान के आदेश जारी करने में विफल होने का लगाया आरोप

यह खबर भी पढ़े: बड़ा हादसा टला: बाल-बाल बचे रविशंकर प्रसाद और बिहार सरकार के दो मंत्री, हेलीकॉप्टर के चारो पंखे टूटे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended