संजीवनी टुडे

कैंसर से उबरने के बाद चैम्पियन बने बच्चों की प्रधानमंत्री ने की सराहना

संजीवनी टुडे 28-07-2019 15:09:01

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैंसर से जंग जीत कर मास्को में एक अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में दस बच्चों के विजयी होने की सराहना की है ।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैंसर से जंग जीत कर मास्को में एक अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में दस बच्चों के विजयी होने की सराहना की है । 

मोदी ने अपने दूसरे कार्याकाल में आकाशवाणी पर आज प्रसारित ‘मन की बात ’ की दूसरी कड़ी में कहा कि बच्चों की उपलब्धियां, उनके कारनामे,हम सबको नई ऊर्जा देते हैं। ये बच्चे हैं निधि बाईपोटु, मोनीष जोशी, देवांशी रावत, तनुष जैन, हर्ष देवधरकर, अनंत तिवारी, प्रीति नाग, अथर्व देशमुख, अरोन्यतेश गांगुली और हृतिक अला-मंदा।

प्रधानमंत्री ने कहा , “ मैं इनके बारे में जो बताऊंगा, उससे आप भी, गर्व और जोश से भर जायेंगे। हम सब जानते हैं कि कैंसर एक ऐसा शब्द है जिससे पूरी दुनिया डरती है। ऐसा लगता है, मृत्यु द्वार पर खड़ी है, लेकिन इन सभी दस बच्चों ने, अपनी ज़िंदगी की जंग में, ना केवल कैंसर को, कैंसर जैसी घातक बीमारी को पराजित किया है बल्कि अपने कारनामे से पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। ” 

दरअसल, इसी महीने मास्को में वर्ल्ड चिल्डरेंस विनर्स गेम का आयोजन हुआ। यह एक ऐसा अनोखा खेल प्रतियोगिता है जिसमें जो लोग अपने जीवन में कैंसर से लड़कर बाहर निकले हैं, वे ही हिस्सा लेते हैं। इस प्रतियोगिता में शूटिंग , शतरंज , तैराकी ,दौड़ फुटबाल और टेबल टेनिस जैसी स्पर्द्धाओं का आयोजन किया गया। इन सभी दस चैम्पियन ने इस प्रतियोगिता में मैडल जीते। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने तो एक से ज्यादा खेलों में मैडल जीते।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From national

Trending Now