संजीवनी टुडे

मालेगांव बम विस्फोट मामले को लेकर साध्वी प्रज्ञा को कोर्ट ने दिया ये आदेश

संजीवनी टुडे 06-06-2019 18:19:08

मालेगांव बम विस्फोट मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर गुरुवार को स्वास्थ्य कारणों से विशेष एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) कोर्ट में अनुपस्थित रहीं।


मुंबई। मालेगांव बम विस्फोट मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर गुरुवार को स्वास्थ्य कारणों से विशेष एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) कोर्ट  में अनुपस्थित रहीं। एनआईए कोर्ट ने इस पर नाराजगी जताई है और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को शुक्रवार को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश जारी किया है। 

मालेगांव बम विस्फोट की आरोपित साध्वी प्रज्ञासिंह भोपाल संसदीय क्षेत्र से सांसद चुनी गई हैं। साध्वी के वकील ने 3 जुन को एनआईए कोर्ट में 3 जून से 7 जून तक कोर्ट में उपस्थित न रहने के लिए आवेदन दिया था। एनआईए कोर्ट के न्यायाधीश विनोद पाडालकर ने इस आवेदन को नामंजूर कर दिया था। कोर्ट ने यह भी कहा था कि कोर्ट में अनुपस्थित न रहने वाले आरोपितों पर कार्रवाई करने का अधिकार भी कोर्ट के पास है, इसे आरोपितों को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए। कोर्ट के इस आदेश के बाद भी प्रज्ञा सिंह गुरुवार को कोर्ट में अनुपस्थित रहीं। गुरुवार को प्रज्ञा सिंह के वकील ने उनकी तबियत खराब होने संबंधी आवेदन कोर्ट को प्रस्तुत किया। इसके बाद एनआईए कोर्ट ने कहा कि कल शुक्रवार को प्रज्ञासिंह ठाकुर कोर्ट में उपस्थित रहें। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उल्लेखनीय है कि 29 सितंबर 2008 को मालेगांव में हुए बम विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, कर्नल प्रसाद पुरोहित, रमेश उपाध्याय, समीर कुलकर्णी, सुधाकर चतुर्वेदी, सुधाकर द्विवेदी, अजय राहिरकर  व संदीप डांगे को गिरफ्तार किया गया था और सबको आरोपित बनाया गया है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From national

Trending Now
Recommended