संजीवनी टुडे

कोलकाता में पकड़ा गया बोधगया विस्फोट का मास्टरमाइंड आतंकवादी आरिफुल इस्लाम

संजीवनी टुडे 16-02-2019 15:38:25


कोलकाता। बिहार के विश्वविख्यात बोधगया मंदिर में पिछले साल इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) प्लांट करने और विस्फोट करने के मामले में कोलकाता से एक और आतंकवादी को पकड़ा गया है। उसका नाम आरिफुल इस्लाम उर्फ आरिफ उर्फ अताउर है। उसे कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कोलकाता के बाबूघाट इलाके से शनिवार को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा ने शनिवार दोपहर इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले से गिरफ्तार किए गए आतंकियों से लगातार पूछताछ के बाद अरीफुल इस्लाम के बारे में जानकारी मिली थी।

इसके बाद बाबूघाट क्षेत्र में उसकी मौजूदगी की भनक लगते ही सादी वर्दी में पहुंची एसटीएफ की टीम ने उसे चारों ओर से घेर कर दबोच लिया है। वह मूलरूप से असम के बरपेटा का रहने वाला है और बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का सक्रिय सदस्य है। बोधगया में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस लगाने और विस्फोट करने का वह मास्टरमाइंड रहा है। उसकी योजना के अनुसार बाकी आतंकियों ने विस्फोटकों को ट्रांसप्लांट किया था।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उल्लेखनीय है कि गत नौ फरवरी को भी एक और आतंकी को गिरफ्तार किया गया था उससे लगातार पूछताछ की जा रही थी। पिछले साल 19 जनवरी को विश्व प्रसिद्ध बोधगया मंदिर में आतंकियों ने आईईडी विस्फोट किया था और फरार हो गए थे। उसके बाद पश्चिम बंगाल की सीमा में घुसे 10 आतंकियों को कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने गिरफ्तार किया है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आतंकियों ने पूछताछ में बताया है कि म्यांमार में रोहिंग्या लोगों की हत्या का बदला लेने के लिए ही आतंकियों ने बोधगया में विस्फोट की योजना बनाई थी। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended