संजीवनी टुडे

शरजील के साथ सांसद मौलाना अजमल के संबंध का मुद्दा गरमाया

संजीवनी टुडे 24-02-2020 21:24:47

असम पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को फिर से देश विरोधी बयान देने के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम को अदालत में पेश किया था, जहां से उसे चार दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया।


गुवाहाटी। असम पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को फिर से देश विरोधी बयान देने के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम को अदालत में पेश किया था, जहां से उसे चार दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया। नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) के विरोध आंदोलन के दौरान नई दिल्ली में आयोजित बैठक में धुबरी के सांसद व ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात होने को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि एआईयूडीएफ के नेतृत्व में नई दिल्ली स्थित जंतर-मंतर में आयोजित सीएए विरोधी धरना में शरजील इमाम के नेतृत्व में जेएनयू का एक दल मौलाना अजमल और एआईयूडीएफ के अन्य नेताओं से मिला था। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में शरजील ने उपरोक्त नाम लिया है। शरजील ने पूछताछ  असम के कई पत्रकार और बुद्धिजीवियों व जेएनयू में अध्ययनरत असम के विद्यार्थियों से मिलकर उनको आंदोलन के लिए प्रेरित किया था। पुलिस की पूछताछ में बदरुद्दीन अजमल के साथ बैठक में शरजील की बातचीत को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने सवाल खड़ा किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि असम को भारत से अलग करने संबंधी शरजील ने बयान दिया था। इस संबंध में शरजील ने पूछताछ में जिस भी व्यक्ति का नाम लिया है उससे भी पूछताछ होनी चाहिए।

अजमल के साथ शरजील के संपर्क की बातें सामने आने के बाद असम के प्रभावशाली मंत्री व नेडा के संयोजक डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि हमने पहले ही कहा था कि अजमल का संपर्क शरजील के साथ है। पुलिस की पूछताछ में इसके प्रमाण भी अब सामने आ गए हैं। इस मामले की सरकार भी जांच करेगी। इससे यह भी बात साफ हो गई है कि शरजील पहले भी असम आ चुका है। केवल अजमल ही नहीं राज्य के कई पत्रकार व बुद्धिजीवियों के साथ भी उसका घनिष्ट संपर्क है। वह राज्य के चर इलाकों में भी जालकर लोगों को लामबंद करने की कोशिश की होगी।

यह खबर भी पढ़े: ...जब गांधी आश्रम में चरखा देख अचम्भे में पड़ गए ट्रम्प, PM मोदी ने गाइड लता बहन से कहा-...

यह खबर भी पढ़े: भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद आरपी शर्मा

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended