संजीवनी टुडे

आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों की मदद को लेकर गृहमंत्री ने कही ये बात

संजीवनी टुडे 17-04-2019 19:43:29


नई दिल्ली। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत देश के कई अन्य हिस्सों में बारिश तथा आंधी-तूफान से हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया है। राजनाथ ने कहा कि बारिश और आंधी-तूफान के कारण विभिन्न घटनाओं में लोगों की हुई मौत से वह दुखी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद मुहैया कराएगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

गृहमंत्री ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान एवं मणिपुर समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में बीते मंगलवार रात बारिश व आंधी-तूफान से जानमाल की काफी क्षति हुई।

उन्होंने कहा कि बारिश और आंधी-तूफान के कारण विभिन्न घटनाओं में हुई मौतों से वह दुखी हैं। इन घटनाओं से पीड़ित लोगों को केन्द्र सरकार हरसंभव मदद उपलब्ध कराएगी।

ु

उल्लेखनीय है कि आंधी-तूफान की घटनाओं में देशभर में 41 लोगों की मौत हुई है। बारिश के कारण बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचा है और आंधी के कारण पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन घटनाओं में मृत लोगों के आश्रितों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended