संजीवनी टुडे

राज्यपाल ने सुप्रियो को छात्रों के कब्जे से सुरक्षित निकाला, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-09-2019 22:42:46

सांसद बाबुल सुप्रियो को गुरुवार को कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में अति वामपंथी छात्रों के कब्जे से सुरक्षित निकाल लिया।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बाबुल सुप्रियो को गुरुवार को कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में अति वामपंथी छात्रों के कब्जे से सुरक्षित निकाल लिया। सुप्रियो भाजपा से संबद्ध छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए विश्वविद्यालय पहुंचे थे। उन्हें कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले ही अपराह्न लगभग 2:30 बजे अति वामपंथी संगठनों के छात्रों ने हमला कर उन्हें बंधक बना लिया। कुलपति सुरंजन दास ने केंद्रीय मंत्री को छात्रों के कब्जे से निकालने के लिए पुलिस बुलाने से इंकार कर दिया।

यह खबर भी पढ़ें: ​गंगा नदी के बढ़े जलस्तर का किया नीतीश ने निरीक्षण, अधिकारियों को अलर्ट रहने का दिया निर्देश

विश्वविद्यालय में हमले और घंटों तक उन्हें बंधक बनाकर रखे जाने के बाद स्थिति पर नियंत्रण के लिए श्री धनकड़ वहां पहुंचे तथा राज्य के मुख्य सचिव मलय डे को फोन कर तत्काल कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने काफी मशक्कत के बाद सुप्रियो को छात्रों के कब्जे से छुड़ाया लेकिन जब वह उन्हें अपनी कार में लेकर बाहर निकलने लगे तो मुख्य द्वार पर छात्रों ने उनके काफिले का रास्ता रोक लिया।

दास छात्रों और सुप्रियो के सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प के दौरान बीमार हो गये और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। प्रो-वीसी को भी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended