संजीवनी टुडे

सरकार के पास जवानों को जनवरी-फरवरी की सैलरी देने के पैसे नहीं!

संजीवनी टुडे 28-01-2020 14:24:05

बॉडर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के करीब नब्बे हजार कर्मियों को सरकार की तरफ से जनवरी-फरवरी के भत्तों का भुगतान नहीं किया गया है।


नई दिल्ली। बॉडर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के करीब नब्बे हजार कर्मियों को सरकार की तरफ से जनवरी-फरवरी के भत्तों का भुगतान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े: BJP सांसद प्रवेश वर्मा का शर्मनाक बयान, कहा- शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आपके घरों में घुसेंगे और बहनों से रेप...

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, सैन्य कर्मियों को मिलने वाले चाइल्ड एजुकेशन भत्ता का भी भुगतान नहीं किया गया है। इसकी वजह फंड की कमी बताया जा रहा है। खबर के अनुसार सीमा बल ने सरकार को सूचित कर दिया है कि उनके पास दो माह  का वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं। खबर के अनुसार चार महीने में यह दूसरा मौका है जब अद्धसैनिक बलों के कर्मियों के भत्तों का भुगतान रोक दिया गया है।

यह भी पढ़े: 'I Love Kejriwal' कैंपेन मामले में HC का केजरीवाल सरकार, पुलिस और चुनाव आयोग को नोटिस

सितंबर 2018 में सीआरपीएफ के 3 लाख जवानों का 3600 रुपये का राशन भत्ता रोक दिया गया था। इसकी वजह थी कि गृह मंत्रालय ने फंड की कमी को लेकर भेजे गए तीन रिमाइंडर को इग्नोर कर दिया था। मामला सामने आने पर विवाद बढ़ता देख सरकार की तरफ से अक्टूबर महीने में फंड जारी किया गया था।

खबर के अनुसार 23 जनवरी को एसएसबी की तरफ से जारी आंतरिक पत्राचार के दौरान एसएसबी जवानों के सभी प्रकार के भत्तों को दो महीने के लिए रोकने की घोषणा की गई थी। इसमें चाइल्ड एजुकेशन भत्ता और लीव ट्रैवल कन्सेशन भी शामिल है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended