संजीवनी टुडे

जो सरकार बीमारी का पता नहीं लगा सकी. वो इलाज क्या करेगी- सीपीआई

संजीवनी टुडे 24-06-2019 22:32:17

चमकी बुखार से बिहार में हो रही बच्चों की मौत के लिए सीपीआई ने प्रदेश और केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि जो सरकार बीमारी का पता नहीं लगा पा रही वो पीड़ित बच्चों का इलाज क्या करवायेगी।


पटना। चमकी बुखार से बिहार में हो रही बच्चों की मौत के लिए सीपीआई ने प्रदेश और केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि जो सरकार बीमारी का पता नहीं लगा पा रही वो पीड़ित बच्चों का इलाज क्या करवायेगी। सोमवार को  मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में पीड़ित बच्चों से मिलकर पटना लौटने पर पत्रकारों से बात करते हुए सांसद और सीपीआई के राष्ट्रीय परिषद के सचिव विनय विश्वम ने यह बात कही। पार्टी कार्यालय में  विनय विश्वम ने कहा कि अपनी गलती को छुपाने के लिए सरकार बीमारी का कारण लीची बता रही है। जबकि बीमारी का कारण लीची नहीं कुपोषण है। 

अगर बीमारी का कारण लीची होती तो गरीब के ही नहीं अमीर के बच्चे भी इससे प्रभावित होते। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इलाज के लिए जो व्यवस्था की गई है वो पर्याप्त नहीं है। अस्पताल में अभी भी डॉक्टरों की कमी है। जरुरत की दवा भी लोगों को नहीं मिल पा रही है। जिसके कारण लोगों में सरकार के प्रति रोष दिख रहा है। विनय विश्वम ने बीमारी की चपेट में आने से मर गए बच्चों के परिजनों को 15 लाख रुपया देने की सरकार से मांग की। सरकार की ओर से फिलहाल 4 लाख रुपए दिए जा रहे हैं। विनय विश्वम ने कहा कि पूरे मामले को हम लोकसभा में उठायेंगे। ताकि गरीब बच्चों की भविष्य में कुपोषण से मौत नहीं हो सके। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended