संजीवनी टुडे

हैदराबाद का वो 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' जिनके नाम से खौफ खाते आरोपी...

संजीवनी टुडे 06-12-2019 13:28:00

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और मर्डर के आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। तेलंगाना पुलिस के अनुसार आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए ले जाया गया था।


नई दिल्ली। हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और मर्डर के आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। तेलंगाना पुलिस के अनुसार आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए ले जाया गया था। इस घटनाक्रम के बाद साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वीसी सज्जनार का नाम फिर चर्चा में है।

यह भी पढ़े: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया

pic

आपको बता दें कि साल 2008 में वारंगल में एक लड़की पर ऐसिड अटैक हुआ था। हमले के तीनों आरोपियों को भी पुलिस ने इसी तरह एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। संयोग है कि उस वक्त वारंगल के पुलिस कप्तान (एसपी) वीसी सज्जनार ही थे, जो इस वक्त साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर हैं।

यह भी पढ़े: महिला डॉक्टर से गैंगरेप के आरोपियों के मुठभेड़ पर निर्भया की मां बोलीं- हो गया इंसाफ

साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में जाना जाता है। उन्हें एनकाउंटर मैन भी कहा जाता है। उनके कार्यकाल के दौरान कई ऐसे एनकाउंटर हुए हैं जिसकी गूंज पूरे देश में सुनाई दी।


वीसी सज्जनार ने तत्कालीन आंध्र प्रदेश में सक्रिय माओवादियों के खिलाफ भी कई एनकाउंटर किए थे। इनका नाम सुनते ही माओवादी खौफ खाते थे।  हैदराबाद में बतौर पुलिस कमिश्नर उन्होंने डेढ़ साल पहले ही कमान संभाली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended