संजीवनी टुडे

सीरम इंस्टिट्यूट के CEO ने पूछा सरकार से सवाल- कोरोना वैक्सीन पर होंगे 80 हजार करोड़ रुपये का खर्च, क्या आपके पास है यह रकम

संजीवनी टुडे 26-09-2020 20:05:12

आदर पूनावाला ने पीएमओ इंडिया को टैग करते हुए ट्वीट किया, क्विक क्वेश्चन, क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध होंगे?


नई दिल्ली। पुणे स्थित वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पूनावाला ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने  कहा है कि सभी भारतीयों को कोरोना टीका लगाने के लिए 80 हजार करोड़ रुपये की जरूरत पड़ेगी।

उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया कि कोरोना वैक्सीन की खरीद और उसे भारतीयों को लगवाने में अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने भारत सरकार से पूछा है कि क्या अगले एक साल में उसके पास वैक्सीन के लिए इतनी रकम है। सीरम इंस्टिट्यूट ने कोविड-19 की वैक्सीन को बनाने के लिए ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका के साथ साझेदारी की है।

आदर पूनावाला ने पीएमओ इंडिया को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'क्विक क्वेश्चन, क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध होंगे? क्योंकि वैक्सीन खरीदने और हर भारतीयों तक पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को इतनी रकम की जरूरत पड़ेगी। हमारे पास सामने अब यह अगली चुनौती है जिससे हमें निपटना है।'

एक अन्य ट्वीट में पूनावाला ने लिखा कि मैंने इस सवाल को इसलिए उठाया है कि हमें एक प्लान और भारत व दुनिया में वैक्सीन निर्माताओं का मार्गदर्शन की जरूरत है। आदर पूनावाला ने कुछ दिन पहले ही कहा था दुनिया में सभी के लिए कोरोना वायरस उपलब्ध होने में कम से कम 2024 के अंत तक का वक्त मिलेगा।

यह खबर भी पढ़े: भारत ने बौद्ध संबंधों को बढ़ावा देने के लिए दिया डेढ़ करोड़ अमेरिकी डॉलर का अनुदान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended