संजीवनी टुडे

खनन करोबारियों के चालीस ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई

संजीवनी टुडे 13-06-2019 15:50:46

राजस्थानभर के आयकर संयुक्त टीमों द्वारा जिले के नीमकाथाना के तीन औद्योगिक परिवारों के ठिकानों पर गुरुवार को छापे की कार्रवाई आरंभ की गई है।


सीकर। राजस्थानभर के आयकर संयुक्त टीमों द्वारा जिले के नीमकाथाना के तीन औद्योगिक परिवारों के ठिकानों पर गुरुवार को छापे की कार्रवाई आरंभ की गई है। नीमकाथाना के मोदी, दीवान व गोयल ग्रुप के करीब चालीस व्यावासायिक एवं आवासीय परिसरों पर आयकर विभाग की टीमों ने जांच आरंभ की। इसी के साथ दो औद्योगिक परिवारों के दिल्ली स्थित दो ठिकानों पर भी आयकर विभाग की ओर से जांच की जा रही है। आयकर विभाग सूत्रों के अनुसार विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा करीब छह माह से चिन्हित उद्योगपतियों की व्यावसायिक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। पता चला है कि विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम को आयकर चोरी की ठोस जानकारी मिलने के बाद विभाग की ओर से दलबल के साथ जांच आरंभ की गई है। 

जांच में करोड़ों की अघोषित आय का खुलासा हो सकता है। समाचार लिखे जाने तक आयकर विभाग के किसी अधिकारी की ओर से कोई अधिकृत सूचना जारी नहीं की गई है।जिले से गुजरने वाली अरावली पर्वतमालाओं में आजादी के बाद से ही खनन कारोबार में नीमकाथाना के औद्योगिक परिवार कीमती खानों पर काबिज है। आयकर विभाग की गुरुवार को छापेमारी की सूचना के साथ ही क्षेत्र के उद्यमियों में हड़कम्प मचा है। आयकर विभाग की जांच के दायरे में आए औद्योगिक परिवार के समर्थकों की ओर से विभाग की कार्रवाई को राजनीतिक मोड़ देने का भी प्रयास किया जा रहा है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended