संजीवनी टुडे

अयोध्या के दीपोत्सव में थाईलैंड के महराज होगें मुख्य अतिथि

संजीवनी टुडे 22-06-2019 19:32:01

रामनगरी के योगी सरकार के तीसरे वर्ष भव्य दीपोत्सव में थाईलैंड के महराज को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाएगा और नगर के मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले सभी दुकानों मकानों को एक रंग में रंग कर सजाया जाएगा।


अयोध्या। रामनगरी के योगी सरकार के तीसरे वर्ष भव्य दीपोत्सव में थाईलैंड के महराज को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाएगा और नगर के मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले सभी दुकानों, मकानों को एक रंग में रंग कर सजाया जाएगा। कलेक्ट्रेट सभागार में अयोध्या मंडल के कमिश्नर मनोज मिश्र ने शनिवार को सांसद लल्लू सिंह, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रूदौली विधायक रामचन्दर यादव के साथ आगामी 26 अक्टूबर को आयोजित दीपोत्सव पर्व 2019 को और अधिक भव्यता व दिव्य तरीके से मनाने के लिए बैठक आयोजित हुई । इस अवसर पर उन्होनें कहा कि इस वर्ष हम तीसरा दीपोत्सव पर्व मना रहे है। अतः इसकी ख्याति राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर और बेहतर ढंग से होना चाहिए। बैठक में सांसद लल्लू सिंह के सुझाव पर कमिश्नर श्री मिश्र ने दीपोत्सव में किये जाने वाले सभी निर्माण कार्यो को एक अक्टूबर 2019 तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होनें रामनगरी के श्रीराम चिकित्सालय से नयाघाट तक सभी दुकानों व मकानों को एक ही कलर से रंगाने के सुझााव को अमल में लाने के निर्देश दिए। 

बैठक का संचालन करते हुये जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने दीपोत्सव पर्व में साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था करने, 11 सुन्दर व आर्कषक झाकियां भी निकालने, गत वर्ष की भांति दीपों के प्रज्जवलन, 05 देशों की अन्तर्राष्ट्रीय राम लीलाओं का मंचन, 5001 एलईडी लाइट्स से गिनीज रिकार्ड बनाया जाना, थाईलैण्ड के महाराज को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करना, अयोध्या के प्रमुख धार्मिक स्थलों, मन्दिरों, आश्रमों व नदीघाट भी दीप प्रज्जवलित किया जाना, फाउण्टेन शो किया जाना, ड्रोन शो किया जाना, गुप्तार घाट से लेकर अयोध्या तक समस्त घाटों की सजावट, श्रीराम व सीता जी का हैलीकाॅप्टर से अवतरण, सरयू आरती का आयोजन, डिजिटल आतिशबाजी, सरयू नदी पर बने पुराने पुल का सौन्दर्यीकरण आदि विषयों पर कार्यवाही हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये । 

बैठक में सीआरओ पीडी गुप्ता, उप निदेशक पर्यटन ब्रजपाल सिंह, उप निदेशक रामकथा संग्रहालय योगेश कुमार, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत वितरण निगम मनोज कुमार गुप्ता, अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लूडी रघुकुल व अन्य सम्बन्धित अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण उपस्थित रहे ।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended