संजीवनी टुडे

बड़े हमले की तैयारी में आतंकी, भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

संजीवनी टुडे 18-10-2019 08:48:15

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सटे नेपाल बॉर्डर के रास्ते घुसपैठ की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सटे नेपाल बॉर्डर के रास्ते घुसपैठ की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल खुफिया रिपोर्ट के अनुसार पांच संदिग्ध आतंकी गोरखपुर के रास्ते नेपाल से भारत में घुसने की कोशिश में हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि गोरखपुर के पास ये पांच संदिग्ध आतंकी देखे गए हैं, जिसके बाद नेपाल से सटे सभी पुलिस स्टेशन को अलर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़े: चुनावी दंगल का आखिरी दौर, हरियाणा में आज आमने-सामने होंगे ये दो बड़े दिग्गज

जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को नकहा जंगल पुलिस स्टेशन के पास इन आतंकियों को देखा गया है। जानकारी के अनुसार आरपीएल को इस बात की सूचना मिली थी कि नकहा रेलवे स्टेशन के पास अंकित सर्विस सेंटर पर ये पांच आतंकी 16 सितंबर को इकट्ठा हुए थे। इनकी उम्र करीब 35-45 वर्ष के बीच है। इनमे से चार ने कुर्ता पायजामा पहना था और एक ने जींस और कुर्ता पहना हुआ था। तीन संदिग्ध आतंकियों ने दाढ़ी रखी है और 2 क्लीन शेव हैं। एक व्यक्ति के गाल पर एक कटे का निशान भी है।

यह भी पढ़े: राहुल गांधी बोले- 'बेचेंद्र मोदी' देश के PSUs को सूट-बूट वाले मित्रों के साथ बंदर बांट कर रहा है

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर के आरपीएफ के डिविजनल सिक्योरिटी कमिश्नर द्वारा इस बाबत अलर्ट जारी किया गया है, जिसके बाद एटीएस और एसटीएफ से इस अलर्ट में दी गई जानकारी की पुष्टि करने को कहा गया है। नेपाल से जुड़े इलाकों में खास सतर्कता बरती जा रही है और इस बात के निर्देश दे दिए गए हैं कि किसी भी तरह की सुरक्षा में चूक नहीं हो।

आरपीएफ के सूत्रों की मानें तो पांचों संदिग्ध आतंकी आपस में दिवाली की बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बार दीवाली धमाकेदार होगी, पूरा हिंदुस्तान याद रखेगा।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended