संजीवनी टुडे

टेरर फंडिंग: ईडी को अल्ताफ शाह समेत तीन से पूछताछ करने की हरी झंडी

संजीवनी टुडे 20-03-2019 20:53:07


नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है । स्पेशल जज राकेश स्याल ने कश्मीरी बिजनेसमैन जहूर अहमद वताली और दुबई के एनआरआई नवल किशोर कपूर से भी पूछताछ की अनुमति दे दी है। कोर्ट ने कहा की ईडी 24 मार्च के 5 अप्रैल के बीच तीन दिन पूछताछ कर सकता है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सुनवाई के दौरान कोर्ट को ईडी ने बताया कि अल्ताफ शाह से टेरर फंडिंग के उस मामले में पूछताछ करना चाहता है, जिसके तार 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए हमले के आरोपित हाफिज सईद से जुड़े हुए हैं। ईडी ने अपनी याचिका में कश्मीरी बिजनेसमैन जहूर अहमद वताली और नवल किशोर कपूर से पूछताछ की भी अनुमति मांगी थी। ईडी के मुताबिक वताली के पाकिस्तानी राजनेताओं और कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के अलावा दुबई के एनआरआई नवल किशोर कपूर से अच्छे संबंध हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वताली के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर पटियाला हाउस कोर्ट ने 2 फरवरी, 2018 को संज्ञान लिया था । आरोप पत्र में हाफिज सईद , आतंकी सैयद सलाहुद्दीन और वताली के अलावा गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह को आरोपित बनाया गया है । वताली को 17 अगस्त, 2017 को एनआईए ने गिरफ्तार किया था । वताली के यहां तलाशी में संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं, जिससे पता चला है कि आतंकी संगठन ने उसके बैंक अकाउंट में पैसे जमा किये थे और कैश डिलीवरी की थी । 

More From national

Trending Now
Recommended