संजीवनी टुडे

उत्तर बंगाल में आतंकी कर सकते हैं हमला, अलर्ट जारी

संजीवनी टुडे 16-05-2019 11:45:21


कोलकाता। केंद्रीय खुफिया विभाग ने उत्तर बंगाल के विस्तृत इलाकों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। गुरुवार को जारी  इस अलर्ट में आशंका जताई गई है कि बांग्लादेश की सीमा से सटे सिलीगुड़ी, कूच बिहार, अलीपुरद्वार और दार्जिलिंग में आतंकी हमले हो सकते हैं।

सेना के 123 नंबर माउंट ब्रिगेड हेड क्वाटर्स की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार दुनिया भर में आतंक का पर्याय बन चुके इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) की बांग्लादेशी शाखा ने हमले की योजना बनाई है। इसके लिए बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आतंकियों की मदद ली जा रही है। अलर्ट में दावा किया गया है कि पश्चिम बंगाल के विस्तृत इलाके में इस आतंकी संगठन ने स्लीपर सेल तैयार कर रखा है, जिसकी मदद से आतंकी वारदात को अंजाम देने में लगे हैं। मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

अलर्ट के अुनसार आशंका है कि बांग्लादेश की सीमा से सटे सिलीगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग में आतंकी हमला हो सकता है। यह भी कहा गया है कि आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आतंकियों ने महिलाओं को नियुक्त किया है, जो आत्मघाती हमले करने में प्रशिक्षित हैं। अलर्ट जारी होने के बाद पूरे उत्तर बंगाल को राज्य और केंद्रीय एजेंसियों की मदद से सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। आतंकियों के मंसूबोंं को नाकाम करने के लिए चप्पे-चप्पे पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने के अंतिम सप्ताह में श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के बाद बांग्लादेश के आतंकियों ने बांग्ला भाषा में पोस्टर जारी किया था, जिसमें जल्द ही आतंकी हमला करने की धमकी दी गई थी। उसके बाद आईबी के ताजा अलर्ट में पश्चिम बंगाल सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया। साथ ही भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अतिरिक्त सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

More From national

Trending Now
Recommended