संजीवनी टुडे

कैब के विरोध को लेकर जामिया में तनाव जारी, सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-12-2019 13:09:37

नए नागरिकता कानून (कैब) के विरोध में छात्रों के जोरदार आंदोलन को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया में शनिवार को सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं।


नई दिल्ली। नए नागरिकता कानून (कैब) के विरोध में छात्रों के जोरदार आंदोलन को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया में शनिवार को सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं।

यह खबर भी पढ़ें:​ मोदी सरकार की तानाशाही के विरोध में... भारत बचाओ रैली शुरू, प्रियंका और राहुल ने संभाला मोर्चा

सूत्रों के अनुसार कल छात्रों के शांतिपूर्ण आंदोलन पर पुलिस की लाठी चार्ज से छात्रों में गहरा आक्रोश है। कई छात्र बुरी तरह घायल हैं और वे परीक्षा देने की स्थिति में नहीं हैं। परिसर में तनाव व्याप्त है। यह देखते हुए अगले आदेश तक विश्विद्यालय प्रशासन ने सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

जामिया के मीडिया प्रभारी अहमद अज़ीम ने परीक्षाएं स्थगित किये जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार को आंदोलन के दौरान परीक्षाएं हुई थी लेकिन तनाव अधिक बढ़ने के कारण प्रशासन को एहतियाती तौर पर यह कदम उठाना पड़ा। अभी फिलहाल आज की परीक्षा स्थगित की गई है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को छात्रों ने नागरिकता कानून को लेकर संसद तक मार्च किया तो पुलिस ने उन्हें जामिया के मुख्य द्वार के पास रोक लिया और लाठी चार्ज किया जिसमें करीब 70 छात्र घायल हो गए। छात्रों ने भी पुलिस पर पथराव किया जिसमें कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हैं। छात्रों का आंदोलन जारी है और अब उन्हें शिक्षकों का भी समर्थन प्राप्त है। केंद्रीय विध्विद्यालय शिक्षक संघ ने भी छात्रों पर पुलिस करवाई की कड़ी निंदा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended