संजीवनी टुडे

टेलीकॉम कंपनियां एजीआर बकाये का सोमवार को कर सकती है भुगतान : दूरसंचार विभाग

संजीवनी टुडे 17-02-2020 06:08:00

समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) के अंतगर्त दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए भारती एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और टाटा टेलीसर्विसेज बकाये का भुगतान सोमवार को कर सकती हैं।


नई दिल्‍ली। समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) के अंतगर्त दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए भारती एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और टाटा टेलीसर्विसेज बकाये का भुगतान सोमवार को कर सकती हैं। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को इसकी जानकारी दी  है। गौरतलब है कि इन तीनों टेलीकॉम कंपनियों पर संयुक्‍त रूप से एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का एजीआर बकाया है। हालांकि, इन कंपनियों ने दूरसंचार विभाग को आंशिक भुगतान की सूचना दी है। 

आधिकारिक सूत्र ने कहा है कि एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और टाटा टेलीसर्विसेज ने बताया  है कि वे 17 फरवरी को भुगतान करेंगी। इसके बाद दूरसंचार विभाग कंपनियों द्वारा किए गए भुगतान का मूल्यांकन करने के बाद आगे की कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि भारती एयरटेल  ने इससे पहले दूरसंचार विभाग को 20 फरवरी तक 10 हजार करोड़ रुपये का भुगतान करने की पेशकश की थी।

उल्‍लेखनीय है कि दूरसंचार विभाग ने अब समय-सीमा में कोई छूट देने से स्‍पष्‍ट इनकार कर दिया है। वहीं, वोडाफोन-आइडिया ने एक दिन पहले कहा था कि वह एजीआर बकाए को लेकर कितना भुगतान किया जा सकता है, इसका आकलन कर रही है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट  ने 24 अक्टूबर, 2019 को दिए फैसले में कहा था कि दूरसंचार कंपनियों पर सम्मिलित रूप से 1.47 लाख करोड़ रुपये का एजीआर बकाया है। हालांकि, रिलायंस जियो को छोड़कर किसी भी कंपनी ने अभी तक एजीआर का भुगतान नहीं किया है। 

यह खबर भी पढ़ें: उन्नाव : कार-ट्रक की भिड़ंत में सात लोग जिंदा जले, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended