संजीवनी टुडे

तेलंगाना के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उतरे चुनावी मैदान में, दूसरी सूची जारी

संजीवनी टुडे 19-03-2019 22:27:41


हैदराबाद। तेलंगाना में मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए आठ उम्मीदवारों की दूसरी सूची कांग्रेस आलाकमान ने जारी की। दूसरी सूची में प्रमुखता से वरिष्ठ नेताओं को स्थान दिया गया है। नलगोंडा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ताल ठोंक रहे हैं।

कांग्रेस के पार्टी सूत्रों के अनुसार तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन के चुनाव मैदान में उतरने से इनकार करने पर हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से फिरोज खान को प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस ने हैदराबाद से पूर्व क्रिकेट कप्तान को टिकट देना चाहा लेकिन उसका यह योजना सिरे नहीं चढ़ सकी। हैदराबाद लोकसभा से मजलिस इत्तेहाद मुस्लिमीन के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी वर्तमान सांसद हैं और वे लगातार तीन बार यहां से विजयी हुए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उधर, सिकंदराबाद से पूर्व सांसद अंजन कुमार यादव, भुवनगिरी से कोमटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, निजामाबाद से मधु याशिक, महबूबनगर से पूर्व विधायक वंशीचंद रेड्डी व नागर कर्नूल से डॉक्टर मल्लू रवि और वरंगल से दोम्माटी साम्बाय्या को कांग्रेस आलाकमान ने चुनाव मैदान में उतारा है। सिर्फ खम्मम का एक चुनावी सीट पर आलाकमान ने अभी तक किसी तरह का निर्णय नहीं लिया है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उम्मीद है कि एक-दो दिन में खम्मम सीट पर भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। खम्मम सीट के दावेदार पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी और कांग्रेस के अन्य तीन नेता भी है। रेणुका ने कांग्रेस उमीदवार नहीं बनाने पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने की चेतावनी दी है।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended