संजीवनी टुडे

तेलंगाना: सामूहिक इबादत करने से रोकने पर भड़की सांप्रदायिक हिंसा, आगजनी के बाद लगा कर्फ्यू

संजीवनी टुडे 11-05-2020 14:13:34

रविवार देर रात भैंसा शहर में एक इबादत स्थल पर जमा लोगों को काेरोना वायरस के चलते सामूहिक इबादत करने से रोकने पर हिंसा भड़क गयी।


निर्मल (तेलंगाना)। रविवार देर रात भैंसा शहर में एक इबादत स्थल पर जमा लोगों को काेरोना वायरस के चलते सामूहिक इबादत करने से रोकने पर हिंसा भड़क गयी। देखते ही देखते दो वाहन और तीन घराें में आग लगा दी गयी। हिंसा भड़कने की खबर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हिंसा करने वालों पर काबू पाया। 

तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए प्रशासन ने सांप्रदायिक दंगा फैलने की आशंका के चलते शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। एक व्यक्ति को गंभीर चोट आई है और उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमवार सुबह डीआईजी ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। पुलिस ने हिंसा करने वाले 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि रविवार की रात भैंसा शहर में एक संप्रदाय के कुछ लोग अपने धार्मिक स्थल पर प्रार्थना कर रहे थे। तभी दूसरे संप्रदाय के एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस के चलते सामूहिक रूप से एकत्र होने पर आपत्ति जताई। उस व्यक्ति ने कहा कि ऐसे सामूहिक रूप से प्रार्थना न करो, इससे पूरा शहर प्रभावित होगा। इस पर लोग भड़क उठे और पत्थर फेंकने लगे। देखते ही देखते दोनों संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गये 

और एक दूसरे पर पत्थर-लाठी से हमला बोल दिया। इसी बीच कुछ लोगों ने दो वाहन और तीन घरों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा में एक व्यक्ति को गंभीर चोटें आयी हैं, जिससे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा कुछ महिलाओं को भी साधारण चोटें आयी हैं। 

सांप्रदायिक हिंसा भड़कने की खबर मिलते बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और स्थिति पर नियंत्रण पाया। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी शशिधर राजू भी भैंसा शहर पहुंच गए और क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पूरे शहर में 24 घंटे के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया। अधिकारी शांति की बहाली कराने के प्रयास में जुटे हैं।

सोमवार की सुबह करीमनगर के डीआईजी प्रमोद कुमार स्थिति का जायजा लेने मौके पर पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली। जिला प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्र में 300 से अधिक रैपिड एक्शन फोर्स और सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। इसी बीच पुलिस ने अब तक 15 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है।

यह खबर भी पढ़े: मप्र: 91 नये मामलों के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 3705, अब तक 216 की मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended