संजीवनी टुडे

तमिलनाडु की AIDMK सरकार ने खारिज किया त्रिभाषा का फार्मूला

संजीवनी टुडे 03-08-2020 15:08:44

केन्द्र सरकार की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के खिलाफ तमिलनाडु की ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईडीएमके) की सरकार ने मोर्चा खोल दिया है।


चेन्नई। केन्द्र सरकार की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के खिलाफ तमिलनाडु की ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईडीएमके) की सरकार ने मोर्चा खोल दिया है। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के तीन भाषा के प्रावधान को खारिज कर दिया है। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने साफ कर दिया है कि तमिलनाडु में दो भाषा की नीति पर ही अमल किया जाएगा।

सोमवार को मुख्यमंत्री पलानीस्वामी की अध्यक्षता में सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक हुई की। बैठक में मुख्यमंत्री ने नई शिक्षा नीति में तीन भाषा के प्रस्ताव पर कड़ी आपत्ति जताई। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में कई दशक से दो भाषा की नीति का पालन किया जा रहा है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। राज्य में तमिल और अंग्रेजी दो भाषा की नीति ही कायम रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति में राज्यों में तीन भाषा का फॉर्मूला लाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुनर्विचार करना चाहिए। केंद्र सरकार को इस विषय पर राज्यों को अपनी नीति लागू करने देनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना पॉजीटिव हत्या का आरोपित पुलिस और अस्पताल स्टॉफ को चकमा देकर भागा

यह खबर भी पढ़े: सुशांत मामले बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच खिचातान, IPS विनय तिवारी को किया क्वारंटीन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended