संजीवनी टुडे

तमिलनाडु निकाय चुनाव: द्रमुक की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-12-2019 14:18:52

उच्चतम न्यायालय तमिलनाडु में स्थानीय निकाय चुनावों में महिलाओं और अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) उम्मीदवारों को 1991 की जनगणना के अनुसार आरक्षण देने के फैसले के खिलाफ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा।


नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय तमिलनाडु में स्थानीय निकाय चुनावों में महिलाओं और अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) उम्मीदवारों को 1991 की जनगणना के अनुसार आरक्षण देने के फैसले के खिलाफ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा।

मुख्य न्यायाधीश ने द्रमुक की उस नई याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति जतायी जिसमें आरोप लगाया गया है कि तमिलनाडु राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य में स्थानीय निकाय चुनावों में महिलाओं और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 2001 की जनगणना के बजाय 1991 की जनगणना के अनुसार देने का आरक्षण देने का फैसला किया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन बिल, विपक्ष का हंगामा

द्रमुक की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया।

द्रमुक ने अपनी नयी याचिका में चुनाव आयोग की सात नवंबर को जारी अधिसूचना को चुनौती दी है। गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को तमिलनाडु निर्वाचन कार्यालय को नौ नए जिलों में स्थानीय निकाय चुनाव स्थगित करने का निर्देश दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended