संजीवनी टुडे

आज सुबह साढ़े 11 बजे बंद हो जाएंगे ताज महल के टिकट काउंटर

संजीवनी टुडे 24-02-2020 09:25:02

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत दौरे पर आ रहे है। वह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।


नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत दौरे पर आ रहे है। वह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। एयरपोर्ट पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। मेजर सुभाष की अगुवाई में जवान ट्रंप का सम्मान करेंगे। इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। बतादें कि डोनाल्ड ट्रंप भारत में 36 घंटों तक रहेंगे। गुजरात के बाद ट्रंप आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे और उसके बाद वो दिल्ली पहुंचेंगे।

ट्रम्प के आगरा आने से कुछ घंटों पहले सुरक्षा कारणों से ताजमहल में सैलानियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि ट्रम्प शाम सवा पांच बजे ताज महल परिसर पहुंचेंगे और करीब एक घंटा यहां रुकेंगे। लोग सुबह ताज महल देख सकते हैं लेकिन टिकट पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे तक ही जारी किए जाएंगे और इसके बाद परिसर को राष्ट्रपति ट्रम्प की यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के मद्देनजर खाली करा दिया जाएगा।

इस बीच, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के प्राधिकारियों ने ट्रम्प की यात्रा के मद्देनजर ताजमहल में शाहजहां और मुमताज महल की कब्रों को मिट्टी के लेप से चमकाया है। ट्रम्प-मेलानिया के दौरे के मद्देनजर उनके स्वागत के लिए ताजमहल को सजाया गया है।

यह भी पढ़े: नमस्ते ट्रंप इवेंट: छावनी में तब्दील मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended