संजीवनी टुडे

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को परखने काशी पहुंची सुषमा स्वराज

संजीवनी टुडे 24-12-2018 15:59:41


वाराणसी। अगले साल जनवरी माह में 21 से 23 तारीख के बीच आयोजित प्रवासी भारतीय सम्‍मेलन की तैयारियों को धार देने के लिए सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह वाराणसी पहुंचे। दोनों केन्द्रीय मंत्रियों का स्वागत प्रदेश की एनआरआई मंत्री स्वाति सिंह और प्रशासनिक अफसरों ने किया।

 बाबतपुर एयरपोर्ट से केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह वाहनों के काफिले में छावनी क्षेत्र स्थित एक तारांकित होटल में पहुंचे। यहां थोड़ी देर अफसरों के साथ बैठक कर बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल गए, जहां प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियां और टेंट सिटी का उन्होंने निरीक्षण किया। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

उल्लेखनीय है कि प्रवासी भारतीय सम्मलेन जैसा अन्तरराष्ट्रीय आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर पहली बार उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में हो रहा है। सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने आगामी 29 दिसम्बर को खुद प्रधानमंत्री भी वाराणसी पहुंचेंगे। सम्मेलन को लेकर दीनदयाल हस्तकला संकुल का पूरा कलवेर ही बदल गया है।

 सम्मेलन में काशी की कला व शिल्प का परिचय प्रवासी भारतीयों से कराने के लिए वस्त्र मंत्रालय के साथ राज्य की योगी सरकार भी गम्भीर है। संकुल के गलियारों में 100 से ज्यादा पेंटिंग लगाई गई है, जिसमें काशी की कला व संस्कृति की खूबसूरती दिखाई गई है।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended