संजीवनी टुडे

सुरजेवाला ने कहा, हमारी सरकार बनी तो पहले सत्र में तीनों कृषि कानून को करेगी खत्म

संजीवनी टुडे 18-10-2020 03:01:00

विपक्षी महागठबंधन का घोषणापत्र जारी करते वक्त शनिवार को कांग्रेस महासचिव व प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला।


पटना। विपक्षी महागठबंधन का घोषणापत्र जारी करते वक्त शनिवार को कांग्रेस महासचिव व प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला। कहा, जिन्ना की मजार पर मत्था भाजपा अध्यक्ष टेके और सवाल हम लोग से पूछे जा रहे हैं।

दरअसल बिहार के जाले विधानसभा सीट से कांग्रेस ने मस्कुर जाले उस्मानी को टिकट दिया है। मस्कुर पर जिन्ना समर्थक होने का आरोप है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) छात्र संघ में रहते हुए जिन्ना की तस्वीर लगाई थी। इसे हटाने को लेकर काफी हंगामा हुआ था। इस पर सुरजेवाला ने कहा कि जिन्नावादी होने का आरोप बेबुनियादी है। भाजपा विवाद फैला रही है। जिन्ना की मजार पर भाजपा अध्यक्ष ने मत्था टेकने जाते हैं और सवाल कांग्रेस से पूछे जाते हैं। दावत उड़ाएं मोदी और सवाल हमसे पूछस जाए। मसूद को वे छुड़वाएं और सवाल हमसे पूछे जाएं। दाऊद की पत्नी को मुंबई आने की इजाजत वे दें और सवाल हमसे पूछा जाए।

उन्होंने कहा कि ये चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है। ये चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है। ये चुनाव नए तेज़ बनाम फ़ेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है। ये चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है। 

उन्होंने कहा कि बिहार की पीठ पर नीतीश और मोदी ने वार किया है। बिहार खुद्दार है, वार बर्दाश्त नहीं करेगा। बिहार में सृजन के फेविकोल से सटाकर सरकार चलाई गई। दो षड्यंत्रकारी दोस्त आपस में मिल गए। बिहार में तीन तरह का ठग बंधन है। पहला भाजपा-लोजपा, दूसरा भाजपा-ओवैसी और तीसरा भाजपा-जदयू। उनकी सरकार हरित क्रांति को भी खत्म करना चाहती है। हमारी सरकार आएगी तो विधानसभा के पहले सत्र में ही तीनों कृषि कानून को खत्म करेगी।

यह खबर भी पढ़े: NFIR ने रेल मंत्रालय पर उत्पादन संबंधी बोनस भुगतान के आदेश जारी करने में विफल होने का लगाया आरोप

यह खबर भी पढ़े: बड़ा हादसा टला: बाल-बाल बचे रविशंकर प्रसाद और बिहार सरकार के दो मंत्री, हेलीकॉप्टर के चारो पंखे टूटे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended