संजीवनी टुडे

LAC पर निर्माण कार्य के खुलासे बाद कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा, पूछा- क्या देश..

संजीवनी टुडे 24-10-2020 19:43:26

पीएलए) द्वारा लद्दाख के पास वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर निर्माण कार्य शुरू करने के खुलासे बाद कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है।


नई दिल्ली। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा लद्दाख के पास वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर निर्माण कार्य शुरू करने के खुलासे बाद कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि है क्या अब भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहेंगे चीन देश में नहीं घुसा। वहीं उन्होंने यह भी पूछा की पीएम मोदी बताए कि क्या देश की सुरक्षा के साथ समझौता हुआ क्योंकि चीन तो अब भी एलएसी पर डटा हुआ है और लगातार निर्माण कार्य भी कर रहा है। फिर चीन की पीएलए के साथ किस बात को लेकर लगातार चर्चा का दौर चल रहा है।

रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि रक्षा विशेषज्ञ का सनसनीखेज़ खुलासा सामने आया है। जिसमें कहा गया है कि समझौते के तहत पहले भारत एलएसी से पीछे हटेगा उसके बाद चीन अपने कदम पीछे लेगा। तो पीएम मोदी बताए कि क्या देश की सुरक्षा से समझौता हुआ है? सवाल यह भी उठता है कि क्या चीन डेपसंग प्लैनस में 15-18 वर्ग किमी. भारतीय क्षेत्र से हटने को राजी नहीं है? उन्होंने कहा कि अगर ऐसी स्थिति सीमा पर है तो क्या अब भी प्रधानमंत्री जी चीनी घुसपैठ की बातों का खंडन करेंगे।

अपने ट्वीट के साथ सुरजेवाला ने एक समाचार पत्र में छपी खबर को भी शेयर किया है, जिसमें कहा गया है कि अक्साई चीन में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास चार फुटबॉल मैदान के बराबर का ढांचा तैयार किया गया है। ऐसे में स्पष्ट है कि सीमा पर तनाव कम करने को लेकर लगातार चल रही सैन्य व राजनयिक स्तर की बैठकों के परिणाम ठीक नहीं निकल रहे। क्योंकि तमाम कोशिशों के बाद भी चीन की तरफ से सीमा के पास निर्माण कार्य किया जा रहा है, जो बताता है कि चीन पीछे हटने की मंशा नहीं रखता।

यह खबर भी पढ़े: खुलासा: ISI ने रची थी राजस्थान के सैन्य और वायु ठिकाने को उड़ाने की उड़ी जैसे हमले की साजिश

यह खबर भी पढ़े: लालटेन लेकर और हाथ पकड़कर नहीं, कमल पर बैठकर आती हैं लक्ष्मीः स्मृति ईरानी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended