संजीवनी टुडे

बागी विधायकों की याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

संजीवनी टुडे 25-07-2019 21:15:49

उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक के दो बागी विधायकों की याचिका वापस लेने की अनुमति गुरुवार को दे दी। कर्नाटक में सरकार गिरने के साथ ही राजनीतिक संकट समाप्त होने के बाद कर्नाटक प्रज्ञवंत जनता पार्टी (केपीजेपी) के आर. शंकर और निर्दलीय एच. नागेश ने अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति का शीर्ष अदालत से आग्रह किया था


नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक के दो बागी विधायकों की याचिका वापस लेने की अनुमति गुरुवार को दे दी। कर्नाटक में सरकार गिरने के साथ ही राजनीतिक संकट समाप्त होने के बाद कर्नाटक प्रज्ञवंत जनता पार्टी (केपीजेपी) के आर. शंकर और निर्दलीय एच. नागेश ने अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति का शीर्ष अदालत से आग्रह किया था। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने आज की तारीख मुकर्रर करते हुए कहा था “हम इस पर वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनु सिंघवी की मौजूदगी में आदेश सुनायेंगे। उन्होंने हमारा बहुत समय लिया है।”

मुख्य न्यायाधीश ने यह कहते हुए दोनों विधायकों को याचिका वापस लेने की अनुमति दे दी कि वह दोनों विधायकों को याचिका वापस लेने की अनुमति प्रदान करते हैं।”न्यायालय ने हालांकि बागी विधायकों की ओर से जिरह करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी की आज भी गैर-मौजूदगी पर नाराजगी जतायी। दोनों बागी विधायकों की ओर से श्री रोहतगी और विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार की ओर से श्री सिंघवी ने जिरह की थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended