संजीवनी टुडे

अयोग्य करार दिए गए विधायक देवेंद्र सहरावत की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

संजीवनी टुडे 27-06-2019 13:52:54

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली से आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायक देवेंद्र सहरावत की विधानसभा अध्यक्ष की ओर से जारी अयोग्य करार देने वाले नोटिस के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट दिल्ली से आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायक देवेंद्र सहरावत की विधानसभा अध्यक्ष की ओर से जारी अयोग्य करार देने वाले नोटिस के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट देवेंद्र सहरावत की याचिका पर कल यानि 28 जून को सुनवाई करेगा।

लोकसभा चुनाव के पहले देवेंद्र सहरावत और अनिल वाजपेयी ने आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। दोनों के भाजपा में शामिल होने के बाद आम आदमी पार्टी ने दोनों विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य करार देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा। इसके बाद विधानसभा के अध्यक्ष ने दोनों को नोटिस जारी कर जवाब देने का निर्देश दिया। 

विधानसभा अध्यक्ष के नोटिस पर देवेंद्र सहरावत को एक हफ्ते में जवाब देना है। नोटिस में विधानसभा अध्यक्ष ने पूछा है कि क्यों न दलबदल कानून के तहत उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी जाए। विधानसभा अध्यक्ष के इसी नोटिस के खिलाफ सहरावत ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

opp

More From national

Trending Now
Recommended